जोधपुर। जोधपुर संभाग के बाड़मेर जिले के शिव उपखंड अन्तर्गत कानासर गांव की उभरती क्रिकेटर मूमल मेहर को  मुख्यमंत्री  अशोक गहलोत के निर्देश पर मुख्यमंत्री सहायता कोष से ढाई लाख रुपए की आर्थिक सहायता मंजूर की गई है। इसके साथ ही उसे सीएसआर मद से भी क्रिकेट किट एवं जरूरतमंद खेल सामग्री भी मुहैया कराई जा रही है।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने गत दिनों जोधपुर यात्रा के दौरान क्रिकेटर मूमल से मुलाकात की थी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने हुनरमन्द नन्हीं क्रिकेटर मूमल के हुनर के तारीफ करते हुए पीठ थपथपायी और आशीर्वाद दिया। मुख्यमंत्री ने मूमल से पढ़ाई-लिखाई तथा खेल आदि के बारे में बातचीत की और हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया था।

बाड़मेर  जिले के शिव उपखण्ड अन्तर्गत कानासर (शेरपुरा) गांव की मूमल नेहर उस समय चर्चा में आयी जब जबर्दस्त हुनर के साथ क्रिकेट खेलते हुए उसका वीडियो सोशल मीडिया पर व्यापक स्तर पर वायरल हुआ। मूमल अपने गांव की ही राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में कक्षा आठवीं की छात्रा है। वीडियो वायरल होते हुए राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष वैभव गहलोत तक पहुंचा और मूमल का हुनर उनकी निगाह में आया।

इस पर वैभव गहलोत ने  मूमल को जोधपुर बुलाया। वह अपनी चचेरी बहन क्रिकेट खिलाड़ी  अनिसा बानो ( 2021 में क्रिकेट में अण्डर 19 खिलाड़ी रही) को साथ लेकर रविवार को जोधपुर सर्किट हाऊस आयी और मुख्यमंत्री से मिली।

इसी क्रम में गुरुवार को मुख्यमंत्री सहायता कोष से मूमल को ढाई लाख रुपए की आर्थिक सहायता मंजूर की गई है। मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी आदेश के अनुसार यह आर्थिक सहाया मुख्यमंत्री  के वैवेकिक अनुदान कोष से प्रदान की जाएगी।

बाडमेर जिला प्रशासन द्वारा मुहैया कराई जाएगी हरसंभव सहायता

बाड़मेर जिला कलेक्टर लोक बंधु के अनुसार उभरती क्रिकेटर मूमल को बाड़मेर जिला प्रशासन की तरफ से सभी जरूरतमंद सहायता मुहैया कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि सीएसआर मद से मूमल को क्रिकेट किट एवं खेल सामग्री दी गई है। साथ ही उसे आवश्यकतानुसार प्रशिक्षण दिलाया जाएगा।