कोटा महाराणा प्रताप के जन्म उत्सव पर कोटा में भव्य शोर्य वाहन रैली एवं स्वाभिमान सभा आयोजित की गई। जिसे हैदराबाद के विधायक टी राजा सिंह ने संबोधित करते हुए कहा की वर्तमान में लव जिहाद, और आतंकी संगठनों को रोकने के लिए धर्म एवं राष्ट्र की रक्षा के लिए हर युवा को महाराणा प्रताप बनने की आवश्यकता है जब तक देश में ऐसे आतंकवादी संगठन रहेंगे तब तक राष्ट्र आगे नहीं बढ़ सकता महाराणा प्रताप के समय पर भी देश के गद्दारों ने जयचंद बनते हुए धर्म को नुकसान पहुंचाने का कार्य किया था अभी भी कुछ जयचंद इसी तरह का कार्य कर रहे हैं। इन लोगों को सबक सिखाने की आवश्यकता है और यह कार्य धर्म की रक्षा एवं राष्ट्र की रक्षा करने वाला युवा ही ले सकता है।

उन्होंने कोटा के युवाओं के जोश की तारीफ करते हुए कहा की यह जोश धर्म, राष्ट्र एंव गो माता की रक्षा के लिए काम आना चाहिए। शोर्य वाहन रैली में गाड़िया लोहार समाज के लोगों ने बड़ी संख्या में अपने परंपरागत वेशभूषा में भाग लिया एवं झांकियां भी संबंधित की शाम 5:00 बजे सूर्य वाहन रैली मानव विकास भवन से आरंभ होकर विभिन्न मार्गो से होती हुई महाराणा प्रताप सर्किल पहुंची जहां स्वाभिमान सभा में तब्दील हुई। समिति संयोजक गिर्राज गौतम द्वारा स्वागत उद्बोधन दिया गया। राजपूत प्रताप सेना के अध्यक्ष तेजवीर सिंह ने सर्व हिंदू समाज से स्वागत किया।

इस अवसर पर महामंडलेश्वर हेमा जी सरस्वती, गोदावरी धाम के बाबा शैलेन्द्र भार्गव जी, पूर्व जिलाध्यक्ष हेमंत विजयवर्गीय, महाराव इज्यराज सिंह, विधायक कल्पना देवी, मदन दिलावर, हिरेन्द्र शर्मा, राजू सुमन, अनिल तिवारी, राकेश निर्मल सेन,सत्येन्द्र सिंह चौहान ,सोहन सिंह नरूका ,गजेन्द्र सिंह  ,दीपक सिंह राजावत,  मयंक विजयवर्गीय, हरीश प्रजापति आदि उपस्थित रहें।