जयपुर। प्रदेश के धौलपुर जिले से एक अनोखा मामला सामने आया हैं। यहां 60 साल के एक बुजुर्ग ने दूसरी शादी की जिद में वीरू बनकर बिजली के खंभे पर चढ़ गया है और जमकर हंगामा किया। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि वह 5 बच्चें पिता है। बच्चे शादी की सहमति दें, इसलिए उन पर दबाव बनाने के लिए बुजुर्ग ने यह कदम उठाया। बुजुर्ग दूसरी शादी की जिद करते हुए 11 केवी के बिजली के खंभे पर चढ़ गया। बुजुर्ग पहले से ही दादा और नाना बन चुका है। एक स्थानीय युवक ने जान जोखिम में डालकर बुजुर्ग को नीचे उतारा।

इलेक्ट्रिक लाइन को पकड़ रहा था
खबरों के अनुसार, बुजुर्ग ने अपने परिवार पर शादी का दबाव के लिए यह अनोखा कदम उठाया। जिस वक्त बुजुर्ग पोल पर चढ़कर इलेक्ट्रिक लाइन को पकड़ रहा था। हालांकि उस वक्त तारों में करंट नहीं था। इलेक्ट्रिक सब स्टेशन के कर्मचारियों को जैसे ही लोगों ने इस बात की जानकारी दी, वैसे ही बिजली विभाग ने कनेक्शन काट दिया। जिसके कारण बड़ा हादसा होने से टल गया। मढ़ा भाऊ बिजली सब स्टेशन के कर्मचारियों को जैसे ही परिजनों ने इस बात की जानकारी दी।

दादा-नाना बन चुका है बुजुर्ग
बड़ी मुश्किल से बुजुर्ग को बिजली के खंभे से नीचे उतरा गया। घटना रविवार की बताई जा रही है। चार वर्ष पहले बुजुर्ग की पत्नी का देहांत हो गया था। उसके तीन बेटे और दो लड़कियां हैं। पांचों बच्चों की शादी भी हो चुकी है और वो दादा-नाना भी बन चुका है। सोशल मीडिया पर उसका पोल पर चढ़ने का वीडियो वायरल हो रहा है। बुजुर्ग की इस हरकत की खबर जब गांव वालों को लगी तो सब हैरान रह गए। बड़ी मुश्किल से बुजुर्ग को बिजली के खंभे से नीचे उतरा गया।

समझाइश के बाद नीचे उतारा गया
परिजन और ग्रामीणों ने बुजुर्ग को काफी समझाया। इसके बाद एक युवक बुजुर्ग को नीचे उतारने के लिए खंभे पर चढ़ा। बड़ी मशक्कत करने के बाद बुजुर्ग को खंभे से नीचे उतारा गया। तब जाकर बिजली विभाग के कर्मचारी तथा ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।