कोटा 1 मई। जिला कलक्टर ओपी बुनकर ने कहा कि प्रशासन गांवों के संग अभियान में कोई भी किसान राजस्व संबंधी समस्याओं के समाधान से वंचित नहीं रहे। महंगाई राहत केम्प में प्रत्येक परिवार का पंजीयन कर गांरटी कार्ड शत प्रतिशत वितरित किये जाये।

जिला कलक्टर सोमवार को वीडियों कान्फ्रेस के माध्यम से उपखंडवार अभियान की समीक्षा करते हुए उपस्थित अधिकारियों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा के अनुरूप प्रशासन गांवों के संग अभियान में राजस्व संबंधी सभी प्रकरणों का निस्तारण करना सुनिश्चित करें। नामान्तरण के लंबित प्रकरणों, राजकीय भवनों के लिए भूमि का आवंटन एवं आरक्षण, आबादी भूमि का सेटेपाट, भूमि पैमाईश व सीमाज्ञान के मामलों का मौके पर निस्तारण सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने कहा कि शिविर आयोजन से  पूर्व ग्राम पंचायत में सभी विभागों द्वारा की जाने वाले कार्यवाही स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों को देना सुनिश्चित करें। उन्होंने अभियान के दौरान विभागों द्वारा किये जाने वाले कार्यो का पम्पलेट एवं मुनादी के द्वारा प्रचार-प्रसार करवाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सामाजिक सुरक्षा योजना, पेयजल, विद्युत संबंधी प्रकरणों का मौंके पर निराकरण किया जाना सुनिश्चित करें।

जिला कलक्टर ने मंहगाई राहत केम्पों में आमजन के लिए छाया, पानी, बैठक के लिए माकूल व्यवस्था रखने, सभी पात्र परिवारों का पंजीयन करने के निर्देश दिये। उन्होंनंे कहा कि कोई भी पात्र नागरिक योजना के लाभ से वंचित नहीं रहे। इस अवसर पर अतिरिक्त कलक्टर प्रशासन राजकुमार सिंह, एडीएम शहर बृजमोहन बैरवा, सीईओ जिला परिषद ममता तिवाडी, उप निदेशक स्थानीय निकाय दिप्ती मीणा, उपायुक्त नगर निगम गजेन्द्र सिंह, उप सचिव चन्दन दुबे सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।