जयपुर। अपने बयानों से सुर्खियों में रहने वाले करौली के टोडाभीम से कांग्रेस के विधायक पृथ्वीराज मीना ने एक बार फिर अपनी ही सरकार व अशोक गहलोत के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बुधवार को मीना जयपुर स्थित कांग्रेस कार्यालय पहुंचे और लोकसभा चुनाव में हार पर मंथन करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर हार का ठीकरा फोड़ा। इतना ही नहीं पृथ्वीराज ने गहलोत की जगह उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने की बात तक कह दी।

ज्ञात हो कि विधानसभा चुनाव के तुरंत बाद पृथ्वीराज मीना ने ही सबसे पहले सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने की पैरवी की थी। लेकिन आलाकमान ने युवा की जगह अनुभव को तरजीह देते हुए अशोक गहलोत को सीएम पद सौंप दिया था। अब लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत का दावा कर रही कांग्रेस जब दोबारा खाली हाथ रही तो मीना ने इस हार के लिए सीएम गहलोत को ही जिम्मेदार ठहरा दिया। उन्होने जोधपुर में अपने बेटे वैभव को नहीं जीता पाने के मामले में भी गहलोत को आडे़ हाथों लिया।

मीना ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री गहलाेत से जाट, मीणा, गुर्जर सहित सभी वर्ग नाराज है। ऐसे में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को वोट कौन देता ? उन्होंने हार की वजह सचिन पायलट को मानने वाले केन्द्रीय आलाकमान के फैसले पर भी आपत्ति जताई। मीना ने कहा कि राजस्थान में लोकसभा चुनाव मुख्यमंत्री के नेतृत्व में लड़ा गया था इसलिए हार की जिम्मेदारी भी सीएम गहलोत की ही होनी चाहिए। साथ ही उन्हाेंने सचिन पायलट काे मुख्यमंत्री बनाने का पक्ष रखते हुए कहा कि अब राजस्थान का मुखिया युवा चेहरा होना चाहिए।