भरतपुर चाणक्य गण समिति के प्रकल्प मिशन “हम भारत के ब्राह्मण” के सातों संभागों के तेजस्वी ब्राह्मणों के शिष्टमंडल ने मिशन के संयोजक योगेश्वर नारायण शर्मा जयपुर के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सी.पी.जोशी एवं कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के कार्यालय प्रभारी को ब्राह्मण समाज की तीन सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा |

ज्ञापन में दोनों राजनैतिक दलों से यह मांग की गई है कि तेंतीस साल बाद, ब्राह्मण मुख्यमंत्री दिए जाने की घोषणा, चुनाव से ठीक तीन महीने पहले की जावे क्योंकि प्रिविलेज्ड क्लास को छोड़ दें तो ब्राह्मण, राजस्थान में एक नंबर का जनबल है। दूसरी मांग में बताया कि वर्तमान में जो कुल सत्रह ब्राह्मण विधायक हैं उन्हें दोनों पार्टियां बिना ना-नुकुर के टिकट दें।

अंतिम मांग में, ब्राह्मण बहुल विधानसभा क्षेत्रों से किसी भी हालत में आरक्षित प्रत्याशी को टिकट न देकर, ब्राह्मण प्रत्याशी को ही टिकट देने की मांग की गई। शिष्टमंडल में भरतपुर से श्री ब्राह्मण सभा के पूर्व जिलाध्यक्ष को कौशलेश शर्मा, जयपुर से योगेश्वर नारायण शर्मा, शिगर सोमेश्वर महादेवन, डॉ.श्यामसुंदर खाण्डल, संजय तिवाड़ी, जोधपुर से कैलाश राजपुरोहित, उदयपुर से महर्षि सारस्वत, कोटा से राजेन्द्र शर्मा एवं रमेश शर्मा, अजमेर से बलराम शर्मा, बीकानेर से रविनंदन भनोत आदि मौजूद रहे।

संवाददाता- आशीष वर्मा