दौसा। राजस्थान में अशोक गहलोत के राज में अपराध चरम पर पहुंच गया है। बीते कुछ सालों से गैंगरेप, हत्या, अपहरण और लूटपाट आम बात हो गई है। दबंगों के हौसले इतने बुलंद हो गए है कि अपनी मनमानी मनवाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते है। कांग्रेस के राज में आज गरीब आदमी अपनी बेटी की शादी भी नहीं कर सकता। प्रदेश के दौसा जिले के लालसोट के चांदावास इलाके में दबंगों ने जमीन को हथियाने के लिए घर के बाहर चारों तरफ तारबंदी करने का मामला सामने आया है। घर में 9 फरवरी को शादी है लेकिन दबंगों ने मंडप उखाड़ दिया है।

सरकार के दबाव से नहीं हो रही कोई सुनवाई
पीड़िता का कहना है कि सरकार के दबाव से कोई सुनवाई नहीं कर रहा है। पीड़ित परिवार को पुलिस ने शांति भंग का नोटिस तक दे दिया है। पीड़ित परिवार को लेकर सांसद किरोड़ी लाल सचिवालय में मुख्य सचिव से मिले। आश्वासन मिलने के बाद पीड़़ित परिवार सचिवालय से रवाना हो गया। हालांकि, कुछ देर के लिए पीड़ित परिवार सचिवालय में गांधी प्रतिमा के सामने धरना दिया।

मुख्य सचिव ने दिया आश्वासन
मुख्य सचिव ने किरोड़ी लाल को हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया है। किरोड़ी लाल ने मुख्य सचिव को वस्तुस्थिति से अवगत कराया। साथ में भरोसा दिया कि शादी के मंडप में दबंगों का कब्जा नहीं होने दिया जाएगा। मुख्य सचिव का आश्वासन मिलने के बाद बीजेपी सांसद किरोड़ी लाल सचिवालय से रवाना हो गए। बता दें, इससे पहले भी किरोड़ी लाल जनहित के मुद्दों को लेकर आला अधिकारियों से मिलते रहे हैं।

प्रियंका गांधी से भी लगाई गुहार
दौसा जिले के चांदावास ग्रामीण इलाके में एक युवती की शादी से पहले भयंकर बवाल हो रहा है। उसके घर में तोड़फोड़ कर दी गई है और शादी नहीं करने की परिवार को चेतावनी भी दे डाली है। मंडप तोड़ दिया गया है, शादी का सामान नष्ट कर दिया गया है। पीड़ित परिवार ने इस पूरे घटनाक्रम के बाद प्रियंका गांधी से गुहार लगाई है।

गहलोत के राज में बेटी की शादी करना गुनाह है
परिवार ने प्रियंका गांधी को एक मार्मिक पत्र लिखा है। पत्र में युवती ने लिखा है कि क्या मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के राज में बेटी की शादी करना गुनाह है, बेटी की शादी क्या नहीं हो सकती है। दरअसल इस पूरे घटनाक्रम के बारे में दौसा जिला के कलेक्टर और एसपी को भी सूचना भेजी गई थी, लेकिन ना तो कलेक्टर और ना ही एसपी ने कोई कार्रवाई की। परिवार का आरोप है कि गांव के ही कुछ दबंग लोग जमीन हथियाना चाहते हैं।

दबंगों ने उखाड़ फेंका मंडप, तोड़ दिया शादी का सामान
जिस जमीन पर शादी करने की तैयारी चल रही थी, वहां पर सबसे पहले तो तारबंदी तोड़ दी गई। उसके बाद शादी के घर में नुकसान कर दिया गया। 9 फरवरी को होने वाली शादी पर अब संकट के बादल मंडरा रहे हैं। उधर यह भी चर्चा है कि इस पूरे घटनाक्रम के बारे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तक भी सूचना पहुंच गई है, लेकिन अभी तक लोकल प्रशासन से किसी तरह की कोई मदद नहीं मिल सकी है। ऐसे में परिवार सदमे में है और घबराया हुआ है।

हमारी बात नहीं मानी तो शादी भी नहीं
परिवार का कहना है कि दबंग लोग काफी समय से जमीन पर नजर रख रहे थे। उन्होंने बेटी की शादी का ही मौका चुना। ऐसे में अगर हमने उनकी बात नहीं मानी तो यहां से बेटी की शादी वह लोग नहीं करने देंगे। चांदावास गांव लालसोट थाना क्षेत्र में आता है।