जोधपुर। स्वच्छता के प्रति शहरवासियों में जागरूकता लाने और स्वच्छ भारत अभियान में आमजन की भागीदारी सुनिश्चित करने को लेकर नगर निगम उत्तर की ओर से मंगलवार को ” प्लॉग रन ” का आयोजन किया गया। घंटाघर से लोग रवाना हुई ” प्लॉग रन ” तूरजी का झालरा, रास हवेली, पाल हवेली होते हुए घंटाघर पर आकर संपन्न हुई।

इस दौरान नगर निगम कर्मचारियों के अलावा 94.3 माय एफएम, रोबिन हुड के स्वायसेवको ने हाथों में ग्लब्ज पहनकर और हाथों में कचरे का बैग लेकर सड़क पर पड़े पॉलिथीन बैग, कागज व अन्य कचरे को उठाया। ” प्लॉग रन ” से पहले क्लॉक टावर में जुंबा सत्र का आयोजन किया गया, जिसमें जुंबा प्रशिक्षक सलोनी इसरानी ने सभी को जुंबा पर एक्सरसाइज करा कर अभियान की शुरुआत की।

नगर निगम ( उत्तर) आयुक्त अतुल प्रकाश ने बताया कि स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 को लेकर नगर निगम उत्तर की ओर से विभिन्न गतिविधियां की जा रही है, इसी कड़ी में मंगलवार को यह प्रोग्राम आयोजित किया गया। उन्होंने बताया कि इस ” प्लॉग रन ” में हम सभी ने एक साथ मिलकर सड़क पर बिखरे कचरे को एकत्रित करने का काम किया है और आमजन को भी इस अभियान से जुड़ने का आह्वान किया है।

उन्होंने कहा कि जोधपुर शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाने के लिए सभी का सहयोग आवश्यक है और इसी उद्देश्य से यह प्रोग्राम आयोजित की गई ताकि आमजन भी इस अभियान के जुड़कर शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने में सहयोग करें। इस अवसर पर एसई भारत टेपण, एईएन अंकित पुरोहित, मुख्य सफाई निरीक्षक चैनसिंह, नगर निगम उत्तर ब्रांड एंबेसडर आरजे पुलकिता, नगर निगम के अन्य अधिकारी एवं स्वयंसेवी संगठन के कार्यकर्ता मौजूद थे।