केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी आज अमृतसर जामनगर एक्सप्रेस वे का निरीक्षण करने बीकानेर पहुंचे। बीकानेर बीएसएफ हेलीपैड पर वरिष्ठ भाजपा नेता गुमान सिंह राजपुरोहित के नेतृत्व में भाजपा के  पदाधिकारियों ने केंद्रीय मंत्री का स्वागत किया।
लक्ष्मीनिवास होटल में महापौर सुशीला कंवर ने केन्द्रीय मंत्री गडकरी से मुलाकात कर बीकानेर क्षेत्र की तीन बड़ी मांग उठाई। महापौर ने रणजीतपुरा, रावला, अखूसर से सांचु मार्ग का दोहरीकरण कर भारतमाला प्रोजेक्ट से जोड़ने की मांग उठाई। महापौर ने कहा की सांचू बॉर्डर पर वार मेमोरियल और बॉर्डर पर पर्यटन गतिविधियों के बढ़ने से भारी संख्या में आमजनता एवं पर्यटक इस रास्ते से जाते हैं। मार्ग के दोहरीकरण से बड़ी संख्या में जनता को राहत मिलेगी। इसके साथ ही महापौर ने बीकानेर से श्री गंगानगर हाईवे को फॉर लेन बनाने की भी मांग की।
महापौर ने कहा की पंजाब को गुजरात से जोड़ने वाला यह एकमात्र हाईवे है, जिस पर बड़ी संख्या में भारी वाहनों का आवागमन रहता है । जिस कारण आए दिन सड़क दुर्घटनाएं होती रहती है। फोर लेन हो जाने से इन दुर्घटनाओं में भारी कमी होगी। महापौर ने बीकानेर से जयपुर हाईवे को भी लक्ष्मणगढ़ तक फोरलेन करने की बात की। महापौर ने मंत्री गडकरी को बताया कि यह हाईवे सर्वाधिक दुर्घटनाओं का हाईवे है। राजधानी जयपुर होने एवं इंटरनेशनल एयरपोर्ट होने के कारण बड़ी संख्या में आमजनता एवं पर्यटक बीकानेर से जयपुर आवागमन करते हैं। व्यापारिक दृष्टिकोण से भी यह मुख्य हाईवे है। लक्ष्मणगढ़ से जयपुर तक फोरलेन है लेकिन बीकानेर से लक्ष्मणगढ़ तक लगभग 200 किलोमीटर इस मार्ग को फोरलेन करने से बड़ी संख्या में बीकानेर की जनता को सहूलियत होगी बल्कि बीकानेर का सर्वांगीण विकास होने का मार्ग प्रशस्त होगा।
केंद्रीय मंत्री गडकरी ने भोजन के दौरान महापौर की सभी मांगों को गंभीरता से सुना तथा उचित संज्ञान लेकर जल्द ही इन कार्यों को करवाने का आश्वासन दिया। महापौर ने बताया की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी जी की दूरदर्शिता से आज सड़क परिवहन के क्षेत्र में अमूलचूल परिवर्तन आया है। पूरे देश में अब तक के इतिहास में सर्वाधिक सड़क निर्माण कार्य हुए है। बीकानेर क्षेत्र के पर्यटन, व्यवसायिक क्षेत्र एवं अन्य सभी क्षेत्रों के मद्देनजर सर्वांगीण विकास के लिए जयपुर सहित श्रीगंगानगर तक टू लेन से फोर लेन करने की मांग की है। मुझे विश्वास है की जल्द ही केंद्रीय मंत्री गडकरी जी और अर्जुनराम मेघवाल जी के संयुक्त निर्देशन में बीकानेर के विकास के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। इस दौरान चुरू से सांसद राहुल कस्वा, विक्रम सिंह राजपुरोहित एवं कई भाजपा पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।