news of rajasthan
मनोज भारद्वाज, जयपुर के नए मेयर
news of rajasthan
मनोज भारद्वाज, जयपुर के नए मेयर

मनोज भारद्वाज राजधानी जयपुर के नए मेयर बन गए हैं। इस बात पर पूरा फैसला पहले से ही लिया जा चुका था। सोमवार को शुभ मुहूर्त में उन्होंने कार्यभार ग्रहण किया। भारद्वाज इससे पहले जयपुर नगर निगम के डिप्टी मेयर का पद भार संभाल रहे थे। पूर्व मेयर अशोक लाहोटी के विधायक बने जाने के बाद आज उन्होंने मेयर पद से अपना ​इस्तीफा सौंप दिया और मनोज भारद्वाज ने जयपुर के नए महापौर के तौर पर पद भार ग्रहण किया।

बता दें कि अशोक लाहोटी को इस बार सांगानेर विधानसभा सीट पर भाजपा से चुनावी टिकट मिला था। जीत हासिल कर लाहोटी विधानसभा में विधायक बन गए हैं। ऐसे में उन्हें मेयर पद खाली करना था। जयपुर नगर निगम के 91 वार्डों में फिलहाल बीजेपी के 64, कांग्रेस के 14 कांग्रेस और दस अन्य पार्षद हैं।

बात करें भारद्वाज की तो 51 वर्षीय मनोज भारद्वाज जयपुर शहर के परकोटे के वार्ड से हैं। वे परकोटे में स्थित वार्ड 74 के पार्षद हैं। बीएससी और एलएलबी शिक्षा प्राप्त भारद्वाज पहली बार ही पार्षद चुने गए हैं। करीब 30 साल से बीजेपी से जुड़े भारद्वाज ने अपना राजनीतिक सफर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् से शुरू किया था। भारद्वाज इससे पहले परकोटे के हवामहल मंडल के अध्यक्ष और महामंत्री भी रह चुके हैं।

1 COMMENT

Comments are closed.