जयपुर। राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से बारिश और ओलावृष्टि का दौर जारी है। जयपुरवासियों की गुरुवार सुबह नींद बादलों की गड़गड़ाहट से खुली। तड़के शहर के कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी हुई। जयपुर के आसमान में पिछले तीन दिनों से बादल छाए हुए हैं। प्रदेश में कई इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि के चलते अचानक मौसम में ठंडक बढ़ गई है। सर्द हवाओं के चलने से न्यूनतम तापमान में करीब 2 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। चूरू के साथ पश्चिमी राजस्थान के कई इलाकों में बुधवार को बारिश के साथ ओले गिरे और गुरुवार को भी बारिश का दौर जारी है।

सर्दी से पहली मौत
प्रदेश में सर्दी से इस सीजन की पहली मौत हो गई है। भरतपुर जिले के बयाना के खानखेड़ा गांव में बुधवार रात को फसल में पानी देने गए 48 वर्षीय किसान हरि प्रजापत की मौत हो गई। बुधवार तड़के करीब तीन बजे हरि की तबीयत अचानक खराब हुई और वे बेहोश होकर गिर गए। परिजनों ने बताया कि वे सर्दी से कांप रहे थे।

कई जगह बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी
राजस्थान में मौसम विभाग के पूर्वानुमान में अगले 24 घंटों के लिए जारी मौसम की चेतावनी में कई स्थानों पर बादलों की गर्जना के साथ हल्की बारिश की संभावना बताई गई है। राजधानी जयपुर में जहां सुबह से हल्की बुंदाबांदी हो रही है वहीं प्रदेश के उत्तरी इलाकों में हल्के से मध्यम कोहरा छाए रहने की आशंका भी जताइ गई है। उधर, पश्चिमी राजस्थान में न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट की संभावना है।