कर्नाटक में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस द्वारा जारी की गई स्टार प्रचारकों की सूची में दो हाई प्रोफाइल नाम चर्चा में हैं। एक नाम इस लिस्ट में शामिल होने की वजह से चर्चा में है तो दूसरा नाम लिस्ट में शामिल नहीं है। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार का नाम, जिन्होंने हाल ही में भाजपा छोड़ दी और कांग्रेस में शामिल हो गए, सूची में शामिल हैं। वहीं कांग्रेस के मशहूर युवा नेता सचिन पायलट का नाम इस लिस्ट में नहीं है। राजस्थान में पायलट और अशोक गहलोत के बीच रस्साकशी लगातार सुर्खियां बटोर रही है।

पार्टी के 40 स्टार प्रचारकों की सूची में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के अलावा कांग्रेस के अन्य मुख्यमंत्रियों में भूपेश बघेल (छत्तीसगढ़) और सुखविंदर सिंह सुक्खू (हिमाचल प्रदेश) शामिल हैं। कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जगदीश शेट्टार को टिकट नहीं दिया। इसके बाद उन्होंने बीजेपी से नाता तोड़ लिया। वह कई दशकों तक जनसंघ और भाजपा का हिस्सा रहे। वह सोमवार को कांग्रेस में शामिल हो गए।

सचिन पायलट 2018 के कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में थे। इस बार वह स्टार प्रचारक नहीं हैं। हाल ही में पायलट द्वारा राजस्थान में अपनी ही सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया था। उन्होंने आरोप लगाया है कि अशोक गहलोत सरकार बीजेपी के शासन में हुए भ्रष्टाचार के मामलों की जांच कराने में विफल रही है।

शशि थरूर ने गुजरात चुनाव में कांग्रेस को स्टार प्रचारकों में शामिल नहीं किया। बाद में नागालैंड चुनाव में उन्हें पार्टी का स्टार प्रचारक बनाया गया। वह अब कर्नाटक प्रचारकों की सूची में भी शामिल हैं। स्टार प्रचारकों की सूची में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पार्टी की पूर्व प्रमुख सोनिया गांधी, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी, पी चिदंबरम, जयराम रमेश और प्रियंका गांधी वाड्रा सहित अन्य शामिल हैं। सिद्धारमैया, डीके शिवकुमार, वीरप्पा मोइली, एमबी पाटिल और सतीश जारकीहोली जैसे दिग्गज कर्नाटक कांग्रेस नेता भी पार्टी के लिए प्रचार करेंगे।

कांग्रेस के प्रचारकों की लिस्ट में रामलिंग रेड्डी, डीके सुरेश, जीसी चंद्रशेखर, सैयद नसीर हुसैन, जमीर अहमद खान, एचएम रेवन्ना, उमाश्री, रेवंत रेड्डी, रमेश चेन्निथला, श्रीनिवास बीवी, राज बब्बर, मोहम्मद अजहरुद्दीन, दिव्या स्पंदना, इमरान प्रतापगढ़ी, कन्हैया कुमार, रूपा शशिधर और साधुकोकिला भी हैं। कर्नाटक में विधानसभा चुनाव 10 मई को होंगे और परिणाम 13 मई को घोषित किए जाएंगे. राज्य में कांग्रेस भाजपा को सत्ता से बेदखल करने की कोशिश कर रही है।

रामलिंगा रेड्डी, डीके सुरेश, जीसी चंद्रशेखर, सैयद नसीर हुसैन, जमीर अहमद खान, एचएम रेवन्ना, उमाश्री, रेवंत रेड्डी, रमेश चेन्निथला, श्रीनिवास बीवी, राज बब्बर, मोहम्मद अजहरुद्दीन, दिव्या स्पंदना, इमरान प्रतापगढ़ी, कन्हैया कुमार, रूपा शशिधर और साधुकोकिला भी कांग्रेस प्रचारकों की सूची में हैं। कर्नाटक में विधानसभा चुनाव 10 मई को होंगे और नतीजे 13 मई को आएंगे। कांग्रेस राज्य में बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने की कोशिश कर रही है।