जोधपुर। जोधपुर की बेटी कवयित्री आयुषि राखेचा का नेपाल के प्रधान मंत्री ने काठमांडू में समान किया। मारवाड़ी सेवा समिति नेपाल की और से आयोजित इस कार्यक्रम में नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहाल प्रचंड ने रुद्राक्ष की माला व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस आयोजन में आयुषि ने उपस्थित श्रोताओं को राजस्थान की संस्कृति, परम्परा और जायके की शौकीन जिंदगी को शब्द चित्रों से रेखांकित किया। खुशबूदार जायकों को रोचक अंदाज में काव्यात्मक,”बलम म्हारो खाबा को शौकीन “प्रस्तुति दी। जिंदगी में मोबाइल फोन की बढ़ रही भूमिका पर रची कविता, आओजी आओ व्हाट्स ऐप चेट कराला, मनडे री बात कराला “सुनाकर श्रोताओं को ठहाके लगाने पर मजबूर कर दिया।

नेपाल के गणमान्य जनों और कोने कोने से आए सुधि श्रोताओं के बीच , मां सरस्वती की शास्त्रीय शैली में प्रस्तुति वंदना को भी खूब सराहा गया। आयुषि ने नेपाल में भारतीय राजदूतावास के फर्स्ट सेक्रेटरी नवीन कुमार से भी दूतावास मे शिष्टाचार भेट और साहित्यिक चर्चा की ।

देश के कई टी वी चैनल्स और काव्य मंचों से काव्य पाठ कर चुकी आयुषि इन दिनों बॉलीवुड के लिए सृजन कर रही है। श्रृंगार पर लिखे इनके गीत सोशल मीडिया पर बहुत लोकप्रिय है। यात्राओं को मोहक अंदाज में रूबरू कराता इनका ट्रैवल ब्लॉग “घूम बराबर” भी कामयाबी की दिशा में अग्रसर है।