जयपुर। कोरोना वायरस से प्रभावित सबसे अधिक देशों में से एक ईरान से बुधवार को 2 विशेष विमान में 277 भारतीय नागरिकों को जोधपुर लाया गया। इन्हें आर्मी स्थित वेलनेस सेंटर ले जाया गया। इससे पहलेे जैसलमेर के वेलनेस सेंटर में ईरान से लाए गए 484 भारतीय नागरिकों को क्वारैंटाइन किया गया है। वेलनेस सेंटर में भेजने से पहले सभी यात्रियों की एयरपोर्ट पर विशेष जांच की गई। राजस्थान में अभी तक प्रदेश में अब तक 1464 सेम्पल टेस्ट किए गए हैं। इनमें से 1417 सेम्पल नेगेटिव और 32 पॉजिटिव केस पाए गए हैं। कोरोना वायरस को देखते हुए सरकार एहतियात के तमाम कदम उठा रही है। सीएम गहलोत पूरे मामले की लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं। लॉक डाउन के उल्लंघन पर सरकार अब सख्त कदम उठा रही है। सभी से घरों में रहने की अपील की जा रही है।

14 से 28 दिन तक रखा जाएगा वेलनेस सेंटर में
खबरों के अनुसार, जानकारी के अनुसार एयर इंडिया के 2 विमान सुबह करीब 6.30 बजे जोधपुर एयरपोर्ट पर उतरे। इन दोनों विमानों में 277 भारतीयों को लाया गया। यहां से जांच-पड़ताल के बाद उन्हें आर्मी इलाके में बनाए गए वेलनेस सेंटर में ले जाया गया। इस वेलनेस सेंटर में 500 बेड की व्यवस्था की गई है। ईरान से लाए गए भारतीयों को यहां 14 से 28 दिन तक रखा जाएगा। ईरान से जोधपुर लाए गए भारतीयों की यह पहली खेप है।

सेना ने काफी पहले शुरू कर दी थी तैयारी
कोरोना वायरस के दुनियाभर में बढ़ते फैलाव को देखते हुए भारतीय सेना ने काफी पहले तैयारी शुरू कर दी थी। इसके तहत सबसे पहले जोधपुर और जैसलमेर में वेलनेस सेंटर बनाए गए। इसके बाद बाड़मेर में भी एक ऐसा ही सेंटर तैयार किया गया। जैसलमेर के वेलनेस सेंटर में रहने वाले नागरिकों को सेना की तरफ से उच्च स्तरीय चिकित्सा सुविधाओं के अलावा रहने, खाने-पीने और मनोरंजन की बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं।