झालावाड़ : पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे आज से 5 दिवसीय झालावाड़ दौरे पर हैं। राजे हेलीकॉप्टर से पंडित दीनदयाल उपाध्याय हवाई पट्टी पर पहुंचीं। यहां भाजपा जिलाध्यक्ष संजय जैन, विधायक नरेंद्र नागर, डग विधायक कालूराम मेघवाल समेत कई नेताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का स्वागत किया। वसुंधरा राजे का हेलीकॉप्टर जैसे ही झालावाड़ में कोलाना हवाई पट्टी पर पहुंचा, अचानक बूंदाबांदी शुरू हो गई और मौसम खुशनुमा हो गया, हालांकि बारिश की बूंदे भी भाजपा कार्यकर्ताओं के उत्साह को कम नहीं कर पाई और वसुंधरा राजे का फूल माला पहनाकर स्वागत किया गया।

बारिश के बीच राजे ने कोलोना हवाई पट्टी को लेकर डीएम से चर्चा की

राजे के पहुंचते ही बारिश शुरू हो गई और हल्की बारिश के बीच जिलाधिकारी भारती दीक्षित सहित तमाम जनप्रतिनिधियों ने राजे का स्वागत किया। बारिश के बीच राजे ने कोलोना हवाई पट्टी को लेकर डीएम से चर्चा की। इसके बाद हवाई पट्टी परिसर पहुंचकर विभिन्न व्यवस्थाओं व सुविधाओं की जानकारी ली। हवाई पट्टी के कार्य के संबंध में विस्तार से चर्चा करते हुए जिलाधिकारी को निर्देश दिए। उन्होंने कलेक्टर भारती दीक्षित से कहा कि ये क्या हाल बना रखा है इसका, कुछ करते क्यों नहीं। इस दौरान सांसद दुष्यंत सिंह, भाजपा नेता श्रीकृष्ण पाटीदार, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष रंजीता पांडेय, पूर्व विधायक कंवरलाल मीणा मौजूद रहे।

अधिकारियों को हवाई पट्टी की व्यवस्था तत्काल सुधारने के निर्देश दिए

गौरतलब है कि राजे जैसे ही हेलीकॉप्टर से उतरीं, वह सीधी हवाई पट्टी के लाउंज में पहुंची, जहां धूल जम चुकी थी. वीआईपी लाउंज भी काफी गंदा था। इसका गेट ही तोड़कर अलग रख दिया गया था। यात्रियों के लिए की गई सुविधाएं भी लचर थीं। उनके दरवाजे तोड़ दिए गए। पैंट्री में भी धूल थी। लाउंज के शीशे टूटे हुए थे, सारे एसी खराब थे। पीने के पानी की कोई व्यवस्था नहीं यह सब देख कर राजे नाराज़ हुई। कलेक्टर ने उन्हें बताया कि यह हवाई पट्टी लोक निर्माण विभाग के अधीन है। कलेक्टर ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को हवाई पट्टी की व्यवस्था तत्काल सुधारने के निर्देश दिए।

कोलाना हवाई पट्टी पर 3300 मीटर लंबा रनवे बनाया जा रहा

झालावाड़ के कोलाना हवाई पट्टी पर 3300 मीटर लंबा रनवे बनाया जा रहा है, जो कई हवाईअड्डों से लंबा है। केवल डामरीकरण का काम बाकी है। इसके बाद यहां बड़े विमान भी उतर सकेंगे। सार्वजनिक विभाग के अधिकारियों ने बताया कि किसी भी बड़े एयरपोर्ट के लिए 3300 मीटर का रनवे काफी होता है। इसके बाद वसुंधरा राजे डाक बंगला पहुंचीं। डाक बंगला पहुंचकर उन्होंने एक-एक कर कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का रात्रि विश्राम रविवार को डाक बंगले में हुआ, आज सोमवार सुबह से ही वह विभिन्न क्षेत्रों का दौरा करेंगी।

राजे ने मन की बात कार्यक्रम के 100वें संस्करण पर बधाई दी

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम के 100वें संस्करण के पूरा होने पर देशवासियों को बधाई दी है। पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने बेटे सांसद दुष्यंत सिंह और कार्यकर्ताओं के साथ बैठकर पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम के 100वें संस्करण को देखा और सुना। पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने कार्यक्रम का वीडियो ट्वीट कर यह जानकारी दी है। वसुंधरा राजे ने ट्वीट कर लिखा कि ‘देशभर में आज 4 लाख से अधिक केंद्रों पर मन की बात कार्यक्रम को सुना गया। यह देशवासियों में प्रधानमंत्री जी की लोकप्रियता का ही परिणाम है कि जब भी वे बोलते हैं पूरा देश उन्हें दिल से सुनता है। मैं आज मन की बात कार्यक्रम के 100 संस्करण पूर्ण होने पर देशवासियों को बधाई देती हूं तथा यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का आभार जताती हूं!’