जयपुर। उर्जा एवं जन स्वास्थ्य मंत्री डॉ.बीडी कल्ला ने ने जैसलमेर दौरे के दौरान कहा कि संविदाकर्मियों को नियमित करने का सरकार का फैसला बहुत जल्द आएगा। मंत्री बिडी कल्ला ने 20 सूत्री कार्यक्रम की प्रगति की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में गंभीरता दिखाते हुए सभी सूत्रों में समय रहते शत प्रतिशत लक्ष्यों की पूर्ति करवाकर पात्र लोगों को लाभ पहुंचाएंं। उन्होंने यह भी हिदायत की जिन सूत्रों में 50 प्रतिशत ही उपलब्धि अर्जित की है वे अधिकारी शीघ्र ही कार्य योजना बनाकर समय पर लक्ष्यों को अर्जित करके ए श्रेणी अर्जित कराएं।

शादीशुदा महिला के साथ होटल में गैंगरेप, बनाया वीडियो

अलवर की शादीशुदा महिला के साथ भरतपुर के होटल में गैंगरेप और वीडियो बनाकर वायरल करने मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। लक्ष्मणगढ़ पुलिस थाना में एक विवाहिता ने अपने साथ दुष्कर्म कर उसका वीडियो बनाकर वायरल करने का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस के अनुसार इलाके की एक विवाहिता ने मुकदमा दर्ज कराया है कि उसके साथ भरतपुर के एक होटल में कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ पिलाकर 5 लोगों ने उसके साथ गैंगरेप किया। रेप का वीडियो भी बनाया और वायरल कर दिया।

जयपुर में डेंगू का कहर, 1084 पॉजिटिव

बारिश के बाद एकत्र पानी में मच्छर का लार्वा पनपने से डेंगू का खतरा बढ़ता जा रहा है। जयपुर में डेंगू के 1 हजार 84 पॉजिटिव केसेज मिलने पर चिकित्सा विभाग की ओर से एंटीलार्वा गतिविधि और नगर निगम की ओर से की जा रही फोगिंग पर सवालिया निशान लग गया है। डेंगू के लगातार मिल रहे केसेज से जयपुर प्रदेश में पहले नंबर पर आ गया है। केसेज और मौत के चलते चिकित्सा विभाग की ओर से बीमारी रोकने के दावे नाकाफी साबित हो रहे है।

9 दिन बाद भी मालपुरा में कर्फ्यू जारी

दशहरे के दिन हुए विवाद के बाद मालपुरा में लगाए गए कर्फ्यू में लगातार दी जा रही ढील से धीरे-धीरे जनजीवन सामान्य होता जा रहा है। बुधवार को कर्फ्यू में 16 घंटे की ढील दी गई। इससे बाजार अन्य दिनों की भांति खुल गए। लोग सामान्य दिनों की तरह काम काज में जुट गए। इधर, थाना परिसर में बुधवार को जिला कलक्टर किशोर कुमार शर्मा की अध्यक्षता में शांति समिति, सामुदायिक समन्वय समिति एवं एकता मंच के सदस्यों की बैठक हुई। इसमें कस्बे में स्थाई शांतिव सद्भाव बनाए रखने को लेकर चर्चा की गई। दोनों ही समुदायों के सदस्यों ने अपने अपने सुझाव रखे।

कोटा पहुंची हाउसफुल 4 की प्रमोशन एक्स्प्रेस ट्रेन

बॉलीवुड फिल्म हाउसफुल-4 का ट्रेन से प्रमोशन किया जा रहा है। विशेष ट्रेन मुंबई से दिल्ली के बीच चलाई जा रही है। ट्रेन में अभिनेता अक्षय कुमार सहित फिल्म के अन्य कलाकार सवार हैं। विशेष ट्रेन गुरुवार तड़के 5.48 बजे कोटा पहुंचीं, लेकिन अक्षय के फैन को निराशा ही हाथ लगी। यहां करीब 15 मिनट का स्टॉप था, लेकिन ट्रेन 2 मिनट ही रुकी। कोई एक्टर ट्रेन से बाहर नहीं निकला। लगभग 5.50 बजे ट्रेन दिल्ली के लिए रवाना हो गई।