जयपुर। दुनिया में कोरोना वायरस का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। दुनियाभर में इससे अब तक 1 लाख से अधिक लोगों की मौत हो गई है। वहीं, राजस्थान में भी कोरोना वायरस तेजी से बढ़ता जा रहा है। राजस्थान में रविवार को कोविड-19 के 104 नए मामले सामने आए हैं। इनमें जयपुर के 35 और टोंक के 11 शामिल के केस शामिल हैं। इससे राजस्थान में कोरोना वायरस से ग्रस्त लोगों की संख्या बढ़कर 804 हो गई है। राजस्थान के स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को यह जानकारी दी है। जयपुर व टोंक में एक-एक मौत हुई। इस बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिए मीडिया से बातचीत में संकेत दिए कि प्रदेश में अब ‘मॉडिफाई लॉकडाउन’ लागू किया जाएगा। माना जा रहा है कि चिकित्सा, शिक्षा, कृषि और कपड़ा जैसे कुछ क्षेत्रों को सशर्त छूट दी जा सकती है।

25 जिलों तक पहुंचा कोरोना
सीएम ने कहा कि प्रदेश में अभी कम्युनिटी स्प्रेड के हालात नहीं हैं। रविवार को मिले नए रोगियों में जयपुर के 40, बांसवाड़ा के 15, टोंक के 12, बीकानेर-जोधपुर के 8-8, कोटा के 7, नागौर के 5, चूरू के 3, हनुमानगढ़ के 2, जैसलमेर व सीकर का 1-1 और दो ईरान से लौटे भारतीय हैं। हनुमानगढ़ में दस्तक के साथ ही कोरोना प्रदेश के 25 जिलों तक पहुंच गया। जयपुर के जेके लोन में भर्ती 13 साल की बच्ची की मौत के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई। 11 मौतों में से नाबालिग की मौत का यह पहला मामला है। टोंक में 60 साल के बुजुर्ग ने दम तोड़ा।

अब तक 28,505 लोगों के नमूने लिए गए
राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल कोरोना प्रदेश के मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ साथ 52 वे लोग भी शामिल हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है। जयपुर में अब तक सबसे ज्यादा 336 मामले सामने आ चुके हैं। उन्होंने बताया कि राजस्थान में ईरान से लाए गए 1,107 लोगों सहित 28,505 लोगों के नमूने लिए गए और 796 लोग संक्रमित पाए गए हैं जबकि 25,150 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है। वहीं 2,559 लोगों के नमूनों की जांच रिपोर्ट का इंतजार है।