news of rajasthan
IPL 11: match between Rajasthan Royals and Kolkata Knight Riders in Jaipur today.

आईपीएल-11 में अपने चौथे मुकाबले ​के लिए राजस्थान रॉयल्स आज राजधानी जयपुर में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में बुधवार को होने वाले आईपीएल मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और केकेआर के बीच मैदान में कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। दोनों टीमें एक-दूसरे के खिलाफ जीत दर्ज करने के लिए मैदान में पूरे जोश के साथ उतरेगी। दोनों टीमों की ओर से मंगलवार को एसएमएस स्टेडियम स्थित आरसीए एकेडमी में खिलाड़ियों ने जमकर अभ्यास किया गया। बता दें, कोलकाता नाइट राइडर्स की कमान दिनेश कार्तिक के हाथ में हैं जबकि राजस्थान टीम की कप्तानी अजिंक्य रहाणे कर रहे हैं।

news of rajasthan
File-Image: आईपीएल-11: जयपुर में राजस्थान रॉयल्स और केकेआर भिड़ेगी आज.

आईपीएल-11: तीन में से लगातार 2 मुकाबले जीत चुकी है रॉयल्स अब तक

दो साल बाद आईपीएल में वापसी करने वाली राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल-11 में अब तक के अपने तीन मुकाबलों में से 2 में जीत दर्ज की है। रॉयल्स को अपने पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। इससे बाद लगातार दो मुकाबलों में रॉयल्स को जीत मिली है। वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स ने अब तक के अपने 4 मुकाबलों में से 2 में ​जीत दर्ज की और 2 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। जब रहाणे की टीम बुधवार को अपने घरेलू मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने उतरेगी तो ये देखना रोचक होगा कि वो इस टीम का मुकाबला कैसे करती है। दूसरी तरफ, कोलकाता के हौसले दिल्ली डेयरडेविल्स टीम को हराने के बाद बुलंद नजर आ रहे हैं।

Read More: मुख्यमंत्री राजे को सरकारी योजनाओं के लिए लाभार्थियों ने दी दुआएं

होम ग्रांउड पर मुकाबले का रॉयल्स टीम को फायदा मिलेगा: संजू सैमसन

राजस्थान रॉयल्स टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन के अनुसार रॉयल्स मुकाबले को लेकर पूरी तरह तैयार है। सैमसन ने बताया कि बैटिंग ऑर्डर में सामने वाली टीम को देखकर ही बदलाव किया जाता है। उसी को देखते हुए खिलाड़ियों को मौका मिलता हैं। पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन कर रॉयल्स को जीत दिलाने वाले संजू ने अपने प्रदर्शन पर खुशी जताई। उन्होंने कहा कि होम ग्रांउड पर खेले जा रहे मैच में टीम को फायदा मिलेगा। एमएमएस का विकेट कंडीशन भी बेहतर हैं। बता दें कि जयपुर में आईपीएल-11 का यह दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। आरआर और केकेआर के बीच मैच की शुरूआत बुधवार रात आठ बजे होगी। उल्लेखनीय है कि जयपुर में चार साल बाद आईपीएल के मैच हो रहे हैं।