news of rajasthan
हिन्दी पत्रकारिता की कलम

बीकानेर। संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेशाध्यक्ष उपेन्द्र सिंह राठौड़ विगत दो दिनों से प्रदेश सचिव एवं संभाग प्रभारी अनिल जांदू के साथ बीकानेर संभाग के दौरे पर हैं। सर्वप्रथम बुधवार, 3 मई को बीकानेर के सर्किट हाउस में जिलाध्यक्ष जयनारायण बिस्सा सहित जिला इकाई के पत्रकार साथियों के साथ बैठक ली और संगठन की गतिविधियों को लेकर बीकानेर इकाई को और भी अधिक सक्रिय होने की आवश्यकता बताई। जिस पर अध्यक्ष बिस्सा ने उनसे पूर्ण आश्वस्त रहने की बात कही और विश्वास दिलाया कि वह शीघ्र ही पुनः मजबूत इकाई संगठन को सौंपेंगे।

अपनी यात्रा के दूसरे दिन गुरुवार, 4 मई को हनुमानगढ़ रात्रि विश्राम के पश्चात शुक्रवार सुबह दस बजे श्रीगंगानगर के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग कार्यालय में इलेक्ट्रॉनिक व प्रिंट मीडिया के पत्रकारों से विस्तारपूर्वक चर्चा हुई । संभाग प्रभारी ने प्रदेशाध्यक्ष के दौरे के विषय में वहां उपस्थित पत्रकार साथियों को विस्तार से जानकारी दी। श्रीगंगानगर में अन्य संगठनों के पदाधिकारी भी प्रदेश अध्यक्ष महोदय से मिलने पहुंचे जहां उनके साथ भी पत्रकारों की विभिन्न मांगों को लेकर खुलकर बातचीत हुई।

श्रीगंगानगर में जिला प्रभारी कैलाश दिनोदिया, अशोक शर्मा, सुनील सिहाग, नरेश पारीक, लक्ष्मण सिंह, विनोद राजपूत, रमेश पिहाल, विमल सिडाना, साहब राम, चंद्र शेखर वर्मा, विंकल सिंगला आदि पत्रकार उपस्थित रहें। आज शुक्रवार दोपहर तीन बजे हनुमानगढ़ जिला इकाई के साथियों के साथ हुई बैठक में सर्वप्रथम जिलाध्यक्ष राजू रामगढिय़ा को तत्परता से इकाई गठन की बधाई देते हुए कहा कि उनके अनुभवी नेतृत्व में जिला इकाई के सदस्यों को कभी निराश नहीं होना पड़ेगा क्योंकि राजू जी की छवि जमीन से जुड़कर चलने की रही है।

संभाग प्रभारी अनिल जांदू द्वारा अपने संबोधन के दौरान संगठन को आवश्यकता पड़ने पर अधिक से अधिक संख्या में जयपुर उपस्थिति का विश्वास दिलाया। इस पर अवसर पर मनोज गोयल, गुरदेव सिंह सैनी, बलवंत सिंह निडर, राजेंद्र वाट्स, प्रिंस वाट्स, बाबूलाल शर्मा, प्रभुदयाल मेहरड़ा, जुगल किशोर स्वामी, पवन सोनी, जनक मुदगल, मैना देवी, आसिफ खान, विश्वास भटेजा, लाल बहादुर भाकर सहित उपखण्ड क्षेत्रों से भी पत्रकार मौजूद रहें। हनुमानगढ़ के साथियों से दो घंटे की चर्चा के पश्चात चूरू के लिए प्रस्थान किया जहां कल शनिवार को जिला मुख्यालय पर दिन में सभी साथियों से मिलेंगे।