जयपुर। आयकर विभााग ने राजस्थान में बड़ी कार्रवाई करते हुए राजधानी जयपुर और उदयपुर में 23​ ठिकानों पर छापे की गई है। उदयपुर और जयपुर में हुई इस कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है। ये दोनों चर्चित कारोबारी हैं। बताया जा रहा है कि छापेमारी में जयपुर, उदयपुर के दो बिल्डरों और कारोबारी सहयोगियों के ठिकानों पर छापेमारी हुई है। जानकारी के अनुसार जयपुर में 12 और उदयपुर में 23 स्थान पर कार्रवाई हुई है। छापेमारी गीतांजलि समूह और ज्ञानचंद अग्रवाल समूह के ठिकानों पर हुई है। इस दौरान टीम को बहुत कुछ मिला है। बस उसका सत्यापन कराया जा रहा है। उसके बाद खुलासा किया जा सकेगा।

जयपुर का ज्ञानचंद अग्रवाल बड़ा प्रॉपर्टी कारोबारी
जानकारी के अनुसार, गुरुवार को इनकम टैक्स की छापेमारी ज्ञानचंद अग्रवाल के यहां हुई है। ज्ञानचंद जयपुर का बड़ा प्रॉपर्टी कारोबारी है। जानकारी के अनुसार अग्रवाल ने जयपुर में कई बड़ी-बड़ी कॉलोनी काटी हैं। इसकी चर्चा सबसे पहले नारायण विहार कालोनी काटने के बाद हुई थी। रोचक बात यह है कि जमीन पर पट्‌टे काटने के मामले में इसपर कई मुकदमे भी दर्ज हैं। इस वजह से ही इसे कई बार जेल भी जाना पड़ा है। जयपुर में यह प्रॉपर्टी का बड़ा काम कर रहा है। सूत्र बता रहे हैं कि इसकी शिकायत इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के पास कई बार हुई है।

उदयपुर का गीतांजलि समूह
वहीं, गीतांजलि समूह का उदयपुर और एमपी में माइनिंग का बड़ा कारोबार है। इतना ही नहीं इसका उदयपुर में एक बड़ा हॉस्पिटल भी है। उदयपुर में कोई भी इनकम टैक्स का अधिकारी कुछ बताने को तैयार नहीं हैं। लेकिन बताया जा रहा है कि बड़ी मात्रा में नकदी और कुछ महत्वपूर्ण कागजात मिले हैं। अभी भी इसके सभी ठिकानों पर आयकर विभाग के अधिकारियों का सर्च ऑपरेशन चल रहा हैं। सूत्रों की मानें तो आयकर विभाग के अधिकारियों की टीमों को जब पुख्ता जानकारी हाथ लगी तभी टीम ने सुबह से ही रेड करना शुरू कर दिया है।