जयपुर। प्रदेश में गुरुवार को कई इलाकों में मौसम में बारिश और ओलावृष्टि हुई। इसके चलते सर्दी बढ़ गई। सीकर मे आकाशीय बिजली गिरने से एक मां और बेटे की मौत हो गई। राजस्थान में अभी तक सर्दी के तेवर ज्यादा तीखे नहीं हुए थे, लेकिन गुरुवार सुबह से अचानक सर्दी ने जोर खाया। प्रदेश के जयपुर, नागौर, सीकर, बीकानेर, चूरू, सहित कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। वही नागौर मे काफी ओले भी गिरे। जयपुर में दिन भर बादल छाए रहे और कुछ बाहरी इलाकों मे हल्की बूंदाबांदी भी हुई। धौलपुर में घने बादल छाए रहे और हल्की बूंदाबांदी का दौर जारी रहा। कोटा में भी कई क्षेत्रों में बूंदाबांदी हुई है। इसी तरह जैसलमेर, करौली, श्रीगंगानगर और राजधानी जयपुर में भी हल्की बूंदाबांदी हुई है।

बारिश और ओलावृष्टि से फसल खराब
नागौर एवं आसपास के आसपास के क्षेत्रों में गुरुवार सुबह बारिश हुई। इसके बाद दोपहर में नागौर में ओलावृष्टि हुई। रेतीले धोरों पर बिछी ओलों की चादर से कश्मीर सा नजारा बन गया। बरसात से फसल खराब हो गई और मंडी व खेतों में रखा धान भीग गया। नागौर के नजदीक गांठिलासर, डेह और जोधियासी गांव में भारी ओलावृष्टि हुई है, जिससे आसपास के क्षेत्रों में फसलों को तो नुकसान हुआ ही है। साथ पशु और पक्षियों के भी घायल होने की सूचना आ रही है।

वसुंधरा राजे ने जताई चिंता
सूबे की पूर्व मुख्यमंख्य वसुंधरा राजे ने राजस्थान के कई जिलों में हुई बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की फसल खराब हो जाने पर गहरी चिंता जताई हैं। पूर्व सीएम ने अपने ट्विटर पर लिखा, ‘राजस्थान में नागौर, सीकर, अजमेर सहित विभिन्न जिलों में तूफानी हवाओं के साथ हुई ओलावृष्टि ने फसलों को पूरी तरह तबाह कर दिया है, जिससे प्रदेश का किसान चिंतित है। मेरा राज्य सरकार से निवेदन है कि फसल खराबे का निरीक्षण कर किसान भाइयों को जल्द से जल्द राहत प्रदान करें।’

सीकर में आकाशीय बिजली गिरने से मां-बेटे की मौत
सीकर जिले के खंडेला में आकाशीय बिजली गिरने से मां बेटे की मौत हो गई। जबकि बेटी गंभीर रूप से घायल हो गई। जिसे उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। कस्बे के चौकड़ी पंचायत के श्यामनगर गांव में मां सविता घोंसल्या व 12 वर्षिय बेटे गुरुमीत के साथ बीहड़ क्षेत्र में बकरी चराने गई थी। इसी दौरान तेज गर्जना के साथ आकाशीय बिजली गिर गई। हादसे में महिला व उसके पुत्र की मौके पर ही मौत हो गई जबकि बेटी तेज गर्जना के कारण घायल हो गई।