जयपुर। प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था के विरोध में भाजपा की ओर से राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन के तहत शुक्रवार को कलेक्ट्रेट के बाहर धरना दिया जाएगा। भाजपा सभी जिला मुख्यालयों पर कांग्रेस सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन करेगी। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सतीश पूनिया ने बताया कि धरना-प्रदर्शन के बाद सभी जिलों में कलेक्टर को ज्ञापन दिया जायेगा। प्रदेश की राजधानी जयपुर में कलेक्ट्रेट सर्किल पर सुबह 11 बजे से धरना दिया जाएगा। इस दौरान पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी, सांसद, विधायक, जिलाध्यक्ष, प्रमुख नेता व कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे। भाजपा जयपुर शहर अध्यक्ष मोहनलाल गुप्ता ने कहा कि प्रदेश में अत्याचारों में वृद्धि हो रही है। गहलोत सरकार फेल साबित हो रही है।

अलवर मॉब लिंचिंग केस : चौथा आरोपी विजय मूर्तिकार पकड़ा गया

अलवर जिले के रकबर खान मॉब लिंचिंग मामले में एनईबी थाना पुलिस ने चौथे आरोपी विजय मूर्तिकार को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को रामगढ़ पुलिस के सुपुर्द कर दिया है। इस मामले में 5वें आरोपी नवल शर्मा की भूमिका की जांच चल रही है। एसपी अलवर देशमुख परिश अनिल ने बताया कि चौथे आरोपी विजय मूर्तिकार को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि इस मामले में राज्य सरकार पहलू खान में 6 आरोपी बरी किये जाने के बाद रकबर केस में पुख्ता पैरवी के लिए एडवोकेट अशोक शर्मा को अपर लोक अभियोजक नियुक्त किया है। गौरलतब है कि 21 जुलाई 2018 को ललावंडी में रकबर खान की कथित गोरक्षकों ने पिटाई की थी जिससे रकबर खान की मौत हो गई थी।

अलवर में प्रियंका गांधी के खिलाफ 27 अगस्त को होगी सुनवाई

बहुचर्चित पहलू खान मॉब लिंचिंग मामले में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी की ओर से किए गए ट्वीट पर अलवर के एक अधिवक्ता ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट न्यायालय में शिकायत दर्ज कराई है। मामले में गुरुवार को सुनवाई होनी थी, लेकिन न्यायाधीश के अवकाश पर होने के कारण यह टल गई। अब इस पर 27 अगस्त को सुनवाई होगी। अधिवक्ता जितेंद्र शर्मा ने बताया कि पहलू खान मामले में न्यायालय ने 14 अगस्त, 2019 को फैसला सुनाया था। उन्होंने कहा कि कोई पक्ष न्यायालय के निर्णय से असंतुष्ट था तो उसके पास कानून सम्मत अपील का अधिकार मौजूद है। लेकिन प्रियंका गांधी के द्वारा न्यायालय के फैसले के विरुद्ध कथित अमर्यादित टिप्पणी की गई। यह अपराध भारतीय दंड संहिता 153 और 504 के तहत दंडनीय अपराध है।
आपको बता दें कि प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा था कि पहलू खान मामले में लोअर कोर्ट का फैसला चौंका देने वाला है। हमारे देश में अमानवीयता की कोई जगह नही होनी चाहिए और भीड़ द्वारा हत्या एक जघन्य अपराध है।

देर रात सरकार के आदेश से जन्माष्टमी के अवकाश पर संशय

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी शुक्रवार और शनिवार दो दिन मनाई जाएगी। गोविंददेवजी समेत कई मंदिरों में जन्माष्टमी शनिवार को मनेगी। सरकार ने पहले शनिवार को अवकाश घोषित किया था, जिसे बदलकर शुक्रवार कर दिया है। ऐसा हाेने से लगातार तीन दिन तक सरकारी अवकाश रहेगा, क्याेंकि शनिवार व रविवार का सरकारी अवकाश है। इस बार श्रीकृष्ण जन्माष्टमी दो दिन मनाई जाएगी। स्मार्त 23 अगस्त को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाएंगे। वहीं वैष्णव 24 अगस्त को श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव मनाएंगे। शहर के आराध्य गोविंददेवजी मंदिर, पुरानी बस्ती स्थ़ित राधा गोपीनाथजी मंदिर, बनीपार्क स्थित राधादामोदरजी मंदिर सहित अन्य मंदिरों में 24 अगस्त को श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मनाया जाएगा। वहीं 25 को नन्दोत्सव मनाया जाएगा।

बीकानेर में छात्रा की संदिग्ध मौत को लेकर प्रदर्शन

बीकानेर में छात्रा की मौत के मामले को लेकर स्थानीय लोगों ने पंचसती सर्किल पर जाम लगाया है और मार्केट को भी बंद करवाया है। इस मामले में ASP सिटी पवन कुमार ने कहा- मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी हो चुकी है। मामले को लेकर जांच चल रही है। साथी छात्रा की मौत के मामले को लेकर एमएम कॉलेज की छात्राओं ने पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। जैसलमेर नेशनल हाईवे जाम कर प्रदर्शन कर रहे है और अपराधियों के खिलाफ कड़ी सजा की मांग कर रहे है। बताया जा रहा है पिछले दिनों दुष्कर्म के बाद छात्रा की हत्या कर दी गई और बाद में शव को नहर में फैंक दिया गया था।