जयपुर। राजस्थान में महिलाओं और बेटियों के खिलाफ बढ़ रही अपराधिक घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। प्रदेश से रोजाना गैंगरेप, रेप, हत्या और अपहरण की घटनाएं सामने आ रही है। बीते दो साल से राजस्थान इन घटनाओं में देश में पहले पायदान पर चल रहा है। हाल ही में नागौर जिले से एक नाबालिग से गैंगरेप की घटना सामने आई है। नागौर में दो युवकों ने गैंगरेप के बाद नाबालिग दलित लड़की को एक होटल किनारे सड़क पर फेंक दिया। घटना के बाद पीड़िता की मां उसे लेकर थाने पहुंची, लेकिन यहां भी मामला दर्ज करने के बजाय दोनों को घर भेज दिया गया। 7 घंटे बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया।

मां का आरोप- पुलिस ने मामला दबाने की कोशिश की
पीड़िता की मां ने आरोप लगाया कि थाने में शिकायत करने के बाद पुलिस प्राइवेट वाहन में घर पर आ गई और मामले को रफा-दफा करने का प्रयास शुरू कर दिया। इस बात की जानकारी मीठड़ी के पूर्व सरपंच लोकेन्द्र सिंह और समाजसेवियों को लगी तो उन्होंने वहां पहुंचकर पुलिस पर दबाव बनाया। आखिर बुधवार देर रात एक बजे पुलिस को केस दर्ज करना पड़ा।

जान से मारने और अश्लील फोटो-वीडियो वायरल करने की धमकी
देर शाम किसी अज्ञात नंबर से पीड़िता के भाई को फोन आया। उसे मामले की रिपोर्ट पुलिस में करने पर जान से मारने की धमकी दी गई। फोन करने वाले ने कहा कि उसकी बहन के कई अश्लील फोटो-वीडियो हैं। शिकायत की गई तो उसकी बहन के अश्लील फोटो-वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर देगा।

नशीला पदार्थ खिलाकर किया बेहोश
कुचामन सर्किल इंस्पेक्टर रामवीर जाखड़ ने बताया कि 17 साल की नाबालिग पीड़िता की मां ने शिकायत की है कि उसकी बेटी सुबह 10 बजे कुचामन गई हुई थी। वहां उसे दो युवकों ने जबरदस्ती अपनी कार में बैठा लिया। इसके बाद उसे कोई नशीली चीज खिलाकर बेहोश कर कार में पीछे वाली सीट पर पटक दिया। दोनों आरोपियों ने उससे सामूहिक दुष्कर्म किया। फिर देर शाम 5 उसे कुचामन स्थित रेनबो होटल के बाहर सड़क पर लहूलुहान हालत में पटक कर भाग गए। पीड़िता लोगों से मदद मांगकर घर पहुंची।