news of rajasthan
from Jaipur to Shirdi first direct flight starts.

प्रदेश और जयपुरवासियों के लिए बड़ी खुशख़बरी है। शिरडी जाने वाले यात्री अब जयपुर से सीधी फ्लाइट के जरिए यात्रा कर सकेंगे। रविवार को जयपुर से शिरडी के लिए पहली सीधी फ्लाइट सेवा शुरु हो गई है। फ्लाइट का संचालन एयर सेवा कंपनी स्पाइस जेट एयरलाइन कर रही है। जयपुर से फ्लाइट नंबर एसजी-3426 प्रतिदिन संचालित होगी। शनिवार को जयपुर से शिरडी के लिए सुबह 10 बजे फ्लाइट रवाना हुई। फ्लाइट सुबह 11:40 बजे आगरा पहुंची। वापसी में फ्लाइट एसजी-1215 शिरडी से शाम 5:55 बजे चलेगी और रात 8 बजे जयपुर पहुंचेगी। इस विमान में 78 यात्री एक बार में यात्रा कर सकते हैं।

news of rajasthan
Image: शिरडी जाने वाले यात्री अब जयपुर से सीधी फ्लाइट के जरिए यात्रा कर सकेंगे.

पहले दिन 57 यात्रियों ने शिरडी के लिए भरी उड़ान

जयपुर से शिरडी के लिए शुरु हुयी इस फ्लाइट में पहले दिन 57 यात्रियों ने शिरडी के लिए उड़ान भरी। जयपुर से शिरडी जाने वाले यात्रियों ने बताया कि यह सुखद और अनोखा अनुभव रहा। शिरडी के लिए डेली फ्लाइट शुरु होने से जयपुरवासियों को बड़ी राहत मिलेगी। उल्लेखनीय है कि अभी तक जयपुर से शिरडी के लिए कोई सीधी ट्रेन या फ्लाइट नहीं थी। जबकि जयपुर सांसद रामचरण बोहरा व कई सामाजिक संगठनों द्वारा रेलवे से पिछले कई समय से शिरडी के लिए डायरेक्ट ट्रेन चलाने की मांग की जा रही है। ऐसे में अब डायरेक्ट फ्लाइट शुरु हो जाने से शिरडी जाने वाले लोगों को राहत मिलेगी। विमान सेवा से यात्रियों के समय की बचत हो सकेगी।

Read More: 15वीं राजस्थान विधानसभा का पहला सत्र 15 जनवरी से शुरू होगा

जयपुर-भोपाल के लिए भी एक नई फ्लाइट शुरु

इसके अलावा रविवार से ही जयपुर-भोपाल के लिए भी एक नई फ्लाइट शुरु की गई है। इस फ्लाइट का संचालन भी स्पाइसजेट एयरलाइंस द्वारा ही किया जाएगा। फ्लाइट नंबर एसजी-3425 भोपाल से सुबह 8:25 बजे रवाना होकर 9:40 पर जयपुर पहुंची। वापसी में फ्लाइट नंबर एसजी-1216 रात 8:25 बजे जयपुर से रवाना हुई। जिसके बाद फ्लाइट रात 9:45 बजे भोपाल पहुंची। जानकारी के लिए बता दें, इस फ्लाइट का संचालन नियमित रुप से किया जाएगा। इसके शुरू होने से जयपुर से भोपाल और भोपाल से जयपुर जाने-आने वाले यात्रियों को समय की बचत होगी।