जयपुर। राजस्थान बीजेपी में बीते कुछ दिनों से पोस्टर वॉर की खबरें सामने आती रहती है। राजस्थान बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे ने पोस्टर वॉर पर अपना बयान जारी कर सभी बोलती बंद कर दी है। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे एक दिन दौरे पर ब्यावर पहुंचीं। किशनपुरा गांव में जनसभा को संबोधित करते हुए राजे ने पोस्टर को लेकर चल रहे घमासान का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि कहीं तस्वीर लगे या न लगे, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। पोस्टर में नहीं, दिलों में फोटो होनी चाहिए। मुझे खुशी है कि मैं प्रदेश की जनता के दिलों में रहती हूं। आपका प्यार, स्नेह और सहयोग ही आगे बढ़ाता है और सेवा की प्रेरणा देता है

‘राजस्थान मेरा घर और प्रदेशवासी मेरा परिवार’
सूबे की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने कहा कि राजस्थान मेरा घर और प्रदेशवासी मेरा परिवार है। जनता का प्यार ही मेरी पूंजी है। जहां भी जाती हूं सबका खूब प्यार मिलता है। राजनीति में आपके साथ से धीरे-धीरे बड़ी हुई हूं। युवा मोर्चा से लेकर सीएम पद तक पहुंची। बीते 20-30 साल में यह भी सीखकर जान गई हूं कि आप कब खुश होते हो, कब नाराज होते हो।

तरक्की के लिए मिलकर करना होगा काम
वसुंधरा राजे ने कहा कि राजस्थान को मजबूत करने के लिए छत्तीस कौम को एक साथ बैठाने, सबको साथ लेकर चलने और राजस्थान की तरक्की करवाने का काम हम सबको मिलकर करना है। अब वो समय नहीं कि मैं उन कामों के बारे में बताऊं, आगे समझाऊं, आप सब जानते हैं। उन कामों को पूरा करवाने के लिए हमें वापस मिलना होगा। राजस्थान के नाम का मतलब ही हमारा नाम है।

जैन संतों से लिया आशीर्वाद
राजे ने ब्यावर प्रवास के दौरान रानीसागर स्थित भंसाली मिडवे में जैन संतों का दर्शन कर प्रदेश की सेवा और उत्थान के लिए आशीर्वाद लिया। इसके साथ ही उन्होंने जैन संत प्रवर्तक सुकन मुनि से धर्म चर्चा भी की। इस दौरान जैन समाज के लक्ष्मीचंद भंसाली व अन्य लोगों ने राजे का स्वागत किया। मुनि ने कहा कि राजस्थान की जनता ने सदा से ही उत्थान करने वाली सरकार का साथ दिया है। मंगल कामना है कि ज्यादा से ज्यादा गौ सेवा और प्रदेश में जनता की सेवा हो। जितनी जनता की सेवा करोगे, उतने ही आगे बढ़ोगे।

कल्पवृक्ष की पूजाकर की सुख—समृद्धि की कामना
वसुंधरा राजे ने मांगलियावास गांव में अतिप्राचीन पवित्र कल्पवृक्ष की पूजा-आराधना की। सूत का धागा बांधकर देश-प्रदेश की सुख-समृद्धि और खुशहाली की कामना की। किशनपुरा गांव में विधायक शंकर सिंह रावत की माता के निधन पर परिवार को सांत्वना दी। इस दौरान बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी, पूर्व मंत्री श्रीचंद कृपलानी, पूर्व मंत्री राजपाल सिंह शेखावत, पूर्व मंत्री यूनुस खान, पुष्कर विधायक सुरेश सिंह रावत, नसीराबाद विधायक रामस्वरूप लांबा, बीजेपी के पूर्व जिलाध्यक्ष भगवती प्रसाद सारस्वत भी साथ थे।