जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल के अंतिम दिन पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने जेएलएफ में शिरकत की। यहां उन्होंने केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी की किताब डिल्यूजनल पॉलिटिक्स का विमोचन किया।
पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने जेएलएफ में केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी की किताब ‘डिल्यूजनल पॉलिटिक्स’ का विमोचन किया।

इस दौरान राजे ने कांग्रेस सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि सरकार बदलते ही पिछली सरकार के फैसलों को बदलने की परंपरा बिल्कुल गलत है। हमारी सरकार ने राजस्थान में पर्यटन को बढ़ाने के लिए किलों और हवेलियों से आगे बढ़ते हुए ‘जाने क्या दिख जाए’ का कैम्पेन शुरू किया था। लेकिन, नई सरकार ने आते ही उसे फिर से ‘पधारो म्हारे देस’ कर दिया। पधारो म्हारे देस तो हमारी विरासत है ही लेकिन हमें उससे आगे बढ़ कर सोचना चाहिए।

जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि सरकार बदलते ही पिछली सरकार के फैसलों को बदलना गलत परम्परा है। किसी भी सरकार को पिछली सरकार के अच्छे फैसलों को आगे बढ़ाने का काम करना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि सही ढंग से सोचने वाली कोई भी सरकार नफरत की राजनीति को प्रोत्साहित नहीं कर सकती।
इस दौरान केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि हमारी सरकार ने पिछली सरकार के आधार कार्ड और जीएसटी जैसे निर्णयो को आगे बढ़ाया है और यह हर सरकार को करना चाहिए। किसी भी सरकार के अच्छे फैसलों को वर्तमान सरकार को नि:संकोच आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभानी चाहिए, जिससे जनता को उसका लाभ मिल सकें। अपनी किताब के बारे में पुरी ने कहा कि यह किताब दुनियाभर की सरकारों और नेताओं के उन निर्णयों के बारे में है जो उन्हें पता था कि सही साबित नहीं होंगे, लेकिन फिर भी किए गए और इससे बहुत बड़ी संख्या में लोग प्रभावित हुए।
Source: Prakash