उदयपुर। राजस्थान में अपराध का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में अपराध चार गुना तेजी बढ़ा है। साल 2021 में प्रदेश में अपराध 2020 की तुलना में 6 से 26 प्रतिशत तक अधिक रहा है। प्रदेश के उदयपुर के बावलवाड़ा में एक मानवता को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि एक शराबी पिता के पर अपनी ही नाबालिग बेटी के साथ रेप करने का आरोप लगा है। इस जघन्य वारदात के बाद बेटी घर आकर डरी-सहमी रहने लगी। मां ने अपनी 15 साल की बेटी के साथ हुई इस वारदात का पता चलने के बाद तुरंत पुलिस को सूचना दी और मामला दर्ज करवाया।

बेटी को डरा-धमका कर पिता ने किया दुष्कर्म
पुलिस फरार आरोपी पिता की तलाश कर रही है। इस मामले में नाबालिग की मां ने बच्ची के दादा के खिलाफ भी एक नामजद रिपोर्ट दर्ज करवाई है। बावलवाड़ा थाना क्षेत्र में एक पिता ने अपनी नाबालिग बेटी को घर से दूर ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया जिसके बाद से नाबालिग घर में डरी सहमी से रहने लगी और उसका बर्ताव बदल गया।

बार बार पूछने पर बेटी ने बताया सच
मां ने अपनी बेटी में आए अचानक इस तरह के बदलाव के बाद शंका जाहिर की और बेटी को भरोसे में लेकर पूछताछ की। कुछ देर तक तो बेटी ने कुछ नहीं बताया लेकिन बार-बार पूछने पर उसने सच बताया। बेटी ने अपनी आपबीती मां को सुनाई जिसके बाद मां के पैरों तले जमीन खिसक गई।

कई महीनों तक गुमसुम रहने लगी बेटी
जानकारी के अनुसार बावलवाड़ा थाना क्षेत्र में पिता के नाबालिग बेटी से दुष्कर्म करने के बाद बेटी कई महीनों तक गुमसुम रहने लगी और किसी से भी बात करना बंद कर दिया। वहीं मां के पूछने पर बेटी ने आपबीती सुनाई जिसके बाद पिता के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया।

पॉक्सो एकट के तहत मामला दर्ज
मामले को लेकर बावलवाड़ा थाना अधिकारी हेमंत शर्मा का कहना है कि महिला की शिकायत पर पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं महिला ने शिकायत में बच्ची के दादा, दादी और बुआ पर भी वारदात में सहयोग करने का आरोप लगाया है। बताया जा रहा है कि वारदात 9 जून 2022 की है।

शराब का आदी है पिता
थाना अधिकारी ने आगे बताया कि परिवार में आए दिन आपसी कलह का माहौल है और पति-पत्नी बीच अक्सर झगड़ा होता है। वहीं नाबालिग का आरोपी पिता शराब का आदी था और वह हर दिन शराब पीकर घर में लड़ाई झगड़े करता है। हालांकि पुलिस को आरोपी का कोई पहले का आपराधिक रिकॉर्ड नहीं मिला है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है।