तालेड़ा. उपखंड क्षेत्र के बाजड़ गांव में एक बुजुर्ग किसान ने गत दो दिन से हो रही बारिश से नष्ट हुई फसल को देखकर कीटनाशक का सेवन कर लिया,  जिसकी इलाज के दौरान कोटा अस्पताल में मौत हो गई।

तालेड़ा पुलिस ने कोटा अस्पताल पहुंचकर किसान के शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सुपुर्द किया है। पुलिस ने बताया कि बाजड़ निवासी किसान पृथ्वीराज बैरवा (60) शनिवार को सवेरे 10 बजे अपने 3 बीघा खेत में गेहूं की फसल को देखने गया था, जहां पर गत दो िदन से हो रही बारिश फसल चौपट होता देख कर घर पहुंच कर कीटनाशक का  सेवन कर लिया, जिससे किसान की तबीयत अधिक खराब होने पर परिजन तालेड़ा अस्पताल लेकर आए, जहां  प्राथमिक उपचार के बाद कोटा अस्पताल रेफर कर दिया गया। इलाज के दौरान रात्रि को किसान ने दम तोड़ दिया। सूचना पर तालेड़ा पुलिस ने कोटा अस्पताल पहुंचकर शव का पोस्टमार्टम करवा सुपुर्द किया है।

भारी पड़ा प्रकृति का प्रकोप

मृतक पृथ्वीराज बैरवा के पास तीन बीघा कृषि भूमि थी, जिस पर वह फसल पैदावार करके अपने परिवार का पालन पोषण करता था, लेकिन प्रक़ृति के प्रकोप से उसमें उनकी गेहूं की फसल पूरी तरह से चौपट हो गई। किसान को अपने परिवार को पालन पोषण  करने की चिंता व कर्जा चुकाने की बेबसी देख अपने जीवन लीला समाप्त कर ली।