बीकानेर। शिक्षा मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला ने शनिवार को बीकानेर की पहली सर्व समाज बॉक्स क्रिकेट लीग का शुभारंभ किया। धरणीधर मैदान पर प्लानेट ऑफ कॉमर्स के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित शुभारंभ समारोह में संभागीय आयुक्त डॉ.नीरज के. पवन, प्लानेट ऑफ कॉमर्स के अनिकेत शर्मा, किन्नर समाज की अध्यक्ष मुस्कान बाई और समाजसेवी झूमर सोनी मौजूद रहे।
अध्यक्षता कवि कथाकार राजेंद्र जोशी ने की। शिक्षा मंत्री और संभागीय आयुक्त ने बीकानेर के खेल इतिहास की बात की तथा कहा कि ऐसे आयोजनों से आने वाले समय मे बीकानेर में खेल के प्रति रुझान बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि शहर में ऐसी प्रतियोगिताओं का नियमित आयोजन किया जाए। लीग के संयोजक सुरेन्द्र जोशी ने बताया कि बॉक्स क्रिकेट लीग के सभी मुकाबले 11 मार्च से 15 मार्च तक धरणीधर मैदान में होंगे।इसमे कुल 21 मैच खेले जाएंगे। सह-संयोजक कपिल श्रीमाली ने बताया कि किन्नर समाज की टीमों ने पहले दिन एक मैच खेलकर विधिवत शुरुआत की।
आयोजन समिति के सदस्य अंकित ने बताया कि पहले दिन 6 अलग अलग समाज के 4 मैच संपन्न हुए। सोशल मीडिया प्रभारी अमित सोनी ने बताया कि लीग में मैच की एक पारी 8 ओवर की होगी और सभी मैच दूधिया रोशनी में खेले जाएंगे। लीग के शुभारंभ के दौरान अनिल जोशी, राधे पुरोहित, योगेश व्यास, विनय बिस्सा, के के रंगा, आरजे रोहित आदि उपस्थित रहे।