बीकानेर। जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने बुधवार को म्यूजियम सर्किल से चौधरी भीमसेन सर्किल और करमीसर तक डिवाइडर रिपेयरिंग और पेंटिंग कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि मुख्य सड़कों पर हो रहे इन कार्यों को सर्वोच्च प्राथमिकता से पूर्ण करें। इस दौरान गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए।

जिला कलक्टर ने कहा कि इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना द्वारा किए जा रहे कार्यों की नियमित माॅनिटरिंग हो। डिवाइडर्स की मरम्मत के साथ इन पर रंग-रोगन करने के बाद सड़कों की साफ-सफाई का विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने म्यूजियम सर्किल से करमीसर तक आने वाले सरकारी भवनों की दीवारों के रंग-रोगन और पेंटिंग के कार्य करने के लिए भी निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि योजना के तहत अधिक से अधिक श्रमिकों का नियोजन किया जाए। श्रीगंगानगर, जयपुर और नोखा रोड पर भी डिवाइडर्स रख-रखाव और सौंदर्यकरण कार्यों को प्राथमिकता दी जाए। साथ ही डाॅ. करणीसिंह स्टेडियम में चल रहे कार्य को शीघ्र पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया।

इस दौरान नगर निगम आयुक्त अरुण प्रकाश शर्मा, नगर विकास न्यास सचिव यशपाल आहूजा, अधिशाषी अभियंता राजीव गुप्ता सहित विभिन्न अधिकारी साथ रहे।