विधानसभा उपचुनाव से पहले 500 कार्यकर्ताओं के साथ दुर्ग सिंह को कांग्रेस ज्वॉइन करवाई है।
विधानसभा उपचुनाव से पहले 500 कार्यकर्ताओं के साथ दुर्ग सिंह को कांग्रेस ज्वॉइन करवाई है।

विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस नेता धर्मेन्द्र राठौड़ ने खींवसर सीट पर समीकरण बदल दिया है। धर्मेन्द्र राठौड़ ने भाजपा के बागी दुर्ग सिंह खींवसर को कांग्रेस में शामिल करवा कर समीकर बदल दिए है। राठौड़ ने 500 कार्यकर्ताओं के साथ दुर्ग सिंह को कांग्रेस ज्वॉइन करवाई है। ऐसे में धर्मेन्द्र राठौड़ राजपूत वोट बैंक को एक साथ साध गए। राजपूत वर्ग अब तक खींवसर में भाजपा का परंपरागत वोट बैंक रहा है ऐसे में गठबंधन दल आरएलपी उम्मीदवार को करारा झटका लगा है। वहीं राठौड़ के मास्टर स्ट्रोक के बाद खींवसर में कांग्रेस मजबूत हो गई है।

21 अक्टूबर को होंगे विधानसभा उपचुनाव

बता दें खींवसर विधानसभा सीट से रालोपा व भाजपा के गठबंधन के बाद एनडीए के प्रत्याशी सांसद हनुमान बेनीवाल के छोटे भाई नारायण बेनीवाल मैदान में हैं। तो वहीं कांग्रेस से दिग्गज नेता हरेंद्र मिर्धा प्रत्याशी है। बता दें कि राजस्थान में खींवसर और मंडावा विधानसभा सीटों के लिए 21 अक्टूबर को विधानसभा उपचुनाव होने वाले हैं।

कांग्रेस ने 40 प्रचारकों की सूची जारी की

वहीं विधानसभा उपचुनाव में प्रचार के लिए कांग्रेस ने 40 प्रचारकों की सूची जारी की है जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व केन्द्रीय मंत्री भंवर जितेन्द्र सिंह और लालचंद कटारिया के नाम के साथ पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी का नाम भी शामिल है। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से जारी सूची में राजस्थान के प्रभारी अविनाश पांडे, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट तथा गहलोत मंत्रीमंडल के कई सदस्यों के नाम शामिल हैं।