प्रिंसिपल के पद पर प्रमोट करने की मांग को लेकर 14 फरवरी बीकानेर से शुरू टीचरों की पदयात्रा सीकर में समाप्त हुई। यह पदयात्रा राजस्थान शिक्षक सेवा परिषद के बैनर तले शुरू की गई थी। टीचरों ने शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा की ओर से डीपीसी प्रक्रिया पर काम शुरू करने का आश्वासन मिलने पर पदयात्रा समाप्त की। अब टीचरों का कहना है कि यदि डीपीसी प्रक्रिया में देरी होती है या इस पर काम रुकता है तो वे वापस आंदोलन शुरू करेंगे।

परिषद के प्रदेशाध्यक्ष कृष्ण गोदारा ने बताया कि प्रधानाचार्य प्रमोशन 2022-23 की मांग को लेकर हम एक अप्रैल 2022 से संघर्षरत हैं। हमने कई बार सरकार और अधिकारियों को ज्ञापन दिया, लेकिन उन्होंने कोई सुनवाई नहीं की। हमने 12 जनवरी 2023 से शिक्षा निदेशालय बीकानेर के बाहर तेज सर्दी में धरना शुरू किया। फिर भी हमारी बात को नहीं सुना गया। ऐसे में 14 फरवरी से हमने बीकानेर से पदयात्रा शुरू की।

17 फरवरी को शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने हमें आश्वासन दिया है कि हमारी डीपीसी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जिसके बाद आज हमने सीकर में यात्रा समाप्त की है। अब लगातार हम डीपीसी प्रक्रिया की मॉनिटरिंग करेंगे। अब यदि डीपीसी का काम रुकता है तो फिर आंदोलन शुरू कर देंगे।