प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौसा दौरे से 2 दिन पहले पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद की है। प्रधानमंत्री के दौरे से पहले इतनी बड़ी मात्रा में विस्फोट सामग्री मिलने से पुरे  प्रशासन में हड़कम्प मच गया है।

थाना सदर दौसा की टीम ने पीएम नरेंद्र मोदी के आगमन से पहले बड़ी कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में अवैध विस्फोटक बरामद किया है। साथ ही अवैध रूप से विस्फोटकों का जखीरा ले जाने के आरोप में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।जानकारी के अनुसार अवैध परिवहन करते पाए गए एक आरोपी को खान भांकरी रोड एलआईसी कार्यालय के पास से गिरफ्तार किया गया है। उसके कब्जे से विस्फोटक पदार्थ, इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, विस्फोटक गुल्ले, कनेक्टिंग वायर बरामद किए गए हैं। साथ ही एक पिकअप वाहन को भी सीज किया है।

ये विस्फोटक बरामद हुये

पुलिस प्रशासन प्रधानमंत्री मोदी के प्रस्तावित दौरे के मद्देनजर सतर्कता बरत रहा है। इसी दौरान गुरुवार नौ फरवरी को मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम सक्रिय हुई और खान भांकरी रोड पर जा रहे पिकअप जिसका नंबर RJ 29 GA 2646 है, को रोक कर उसकी जांच की। चेकिंग के दौरान पिकअप में कुल 40 पेटी गुल्ला, डेटोनेटर के 13 पैकेट प्रत्येक पैकेट में 5 इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, कुल 65 इलेक्ट्रिक डेटोनेटर और 13 कनेक्टर तार मिले।

पिकअप चालक राजेश मीणा उम्र 57 वर्ष, निवासी व्यास मोहल्ला, दौसा से विस्फोटक व विस्फोटक के परिवहन के लाइसेंस के बारे में पूछा गया तो उसने बताया कि उसके पास कोई लाइसेंस परमिट नहीं है। वहीं, विस्फोटक रखने और ले जाने का कोई वाजिब कारण नहीं बता सका। चालक राजेश मीणा के पास अग्निशमन उपकरण, विस्फोटक परिवहन का प्रशिक्षण प्रमाण पत्र तथा वाहन के साथ न तो विशेषज्ञ ब्लास्टर और न ही कागजात बिल वाउचर मिले।

पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया

वाहन चालक राजेश मीणा पर अवैध रूप से विस्फोटक रखने और परिवहन करने का मामला दर्ज किया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।