जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस आतंक मचा रखा है। प्रदेश के टोंक शहर के कोतवाली इलाके में शुक्रवार को सुबह कुछ लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया। पुलिस इस क्षेत्र में कर्फ्यू का उल्लंघन करने वाले लोगों को घरों में रहने के लिए समझाइश कर रही थी। इसी दौरान वहां आए दर्जनों लोगों ने पुलिस पर हमला बोल दिया। हमले में तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। घायल पुलिसकर्मियों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस ने टोका तो भीड़ ने की मारपीट
बताया जा रहा है कि घटना सुबह करीब 8 बजे पांच बत्ती इलाके में गड्डा पहाड़िया इलाके में हुई। यहां समुदाय विशेष का बाहुल्य है। वहां पुलिस कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों को घरों में रहने की हिदायत दे रही थी। इस पर दर्जनों लोगों ने पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट करनी शुरू कर दी। पुलिस के साथ मारपीट की घटना की सूचना पर मौके पर भारी संख्‍या में पुलिस बल को भेजा गया। अतिरिक्त जाब्ते ने वहां पहुंचकर हालात को काबू किया और कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया। उसके बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और पुलिस उपाधीक्षक कोतवाली पंहुचे और मामले की पूरी जानकारी ली। टोंक में इससे पहले भी मेडिकल सर्वे टीम की महिलाओं पर हमला हो चुका है।

संक्रमितों की संख्या 1169 हुई
राजस्थान में कोरोना वायरस से एक और व्यक्ति की मौत हो गई और संक्रमण के 38 नए मामले सामने आने से राज्य में इस वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,169 हो गयी। राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि एमडीएम अस्पताल जोधपुर में भर्ती एक रोगी की बृहस्पतिवार देर रात मौत हो गयी। यह व्यक्ति (56 वर्ष) 15 अप्रैल को संक्रमित पाया गया था।.उसे ह्रदय संबंधी बीमारी भी थी। अधिकारियों ने बताया कि राज्य में कोरोना वायस संक्रमण से अब तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच, शुक्रवार को राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 38 नये मामले सामने आए। इनमें जयपुर में पांच, जोधपुर में 18, टोंक में छह, कोटा में चार, नागौर में दो, झुंझुनू एवं झालावाड़ में एक-एक मामला शामिल है। राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,169 हो गयी है।

जोधपुर में दूसरी मौत
राजस्थान के जोधपुर में एक और कोरोना के मरीज की मौत हो गई है। यह जोधपुर में कोरोना पॉजिटिव के दूसरे मरीज की मौत है। मरीज को माइनर हार्ट अटैक आने के बाद हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में टेस्ट के बाद उसे पॉजिटिव पाया गया। शहर के खेतानाड़ी क्षेत्र में रहने वाले 54 वर्षीय इस अधेड़ को माइनर हार्ट अटैक आने के बाद जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल में कुछ दिन पूर्व भर्ती करवाया गया था।