जयपुर। दुनियाभर में Corona Virus की दशहत से लोग डरे हुए है। देशभर में इस वायरस के कारण स्कूलों और सिनेमाघरों को बंद करने का ऐलान कर दिया गया है। वहीं राजस्थान से राहत देने वाली खबर आई है। प्रदेश कोरोना वायरस के 4 मरीजों में से 3 पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। 4 मरीजों में से 3 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इनमें इटली के दो नागरिकों समेत दुबई से लौटा एक मरीज शामिल है। राजस्थान में चौथा पॉजीटिव केस स्पेन से लौटे जयपुर निवासी युवक का है। उसकी जांच रिपोर्ट शनिवार को पॉजिटिव आई थी। कोरोना के मरीजों को जयपुर में डॉक्टर एचआईवी , मलेरिया और स्वाइन फ्लू की दवाइयां दे रहे हैं। पॉजीटिव मरीजों का जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में इलाज किया गया।

राजस्थान दिवस के सभी कार्यक्रम रद्द
कोरोना वायरस के खौफ से राजस्थान में लगातार कार्यक्रम रद्द होते जा रहे हैं। कोरोना वायरस से बचाव के लिए स्कूल-कॉलेज और सिनेमा घर बंद करने के बाद अब सरकार ने राजस्थान दिवस के सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं। पर्यटन विभाग ने कार्यक्रम रद्द करने के आदेश जारी किए हैं। राजस्थान दिवस के कई कार्यक्रम 21 मार्च से आयोजित किए जाने थे। 30 मार्च तक ये विभिन्न कार्यक्रम आयाजित होने थे। वहीं 31 मार्च तक आंगनबाड़ी केन्द्र भी बंद रखने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

ईरान से 53 भारतीयों को लेकर जैसलमेर पहुंचा विशेष विमान
कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए एयर इंडिया का एक विशेष विमान ईरान से 53 भारतीयों का एक दल लेकर जैसलमेर पहुंचा है। इस दल में 53 लोग हैं, जिसमें 52 स्टूडेंट और एक शिक्षक शामिल हैं। इस दल में शामिल सभी लोगों की एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग होगी। स्क्रीनिंग के बाद सभी को सैन्य क्षेत्र में ले जाएगा और इन्हें वेलनेस सेंटर में रखा जाएगा। वहां इनकी 14 दिनों तक देखरेख की जाएगी। गौरतलब है कि 15 मार्च को भी 234 भारतीयों को आर्मी एरिया में बने आइसोलेशन वार्ड कम वेलनेस सेंटर में शिफ्ट किया गया।