जयपुर। Corona virus संक्रमित लोगों के मामले राजस्थान में बढ़कर 32 हो गए हैं। जोधपुर में सोमवार की शाम दो ओर कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। वहीं पाली जिले में भी एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला था। COVID-19 के प्रदेश में अब तक 1227 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं। इनमें से 1112 सैंपल नेगेटिव हैं जबकि 32 सैंपल पॉजिटिव आए हैं। कोरोना वायरस के चार पॉजिटिव मामले बुजुर्ग के हैं। इनमें से प्रतापगढ़ का एक दंपत्ति शामिल है। इस दंपत्ति की मिडिल ईस्ट की ट्रेवल हिस्ट्री है। जोधपुर के डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. जीएल मीणा ने बताया कि कल जिस मरीज को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, उसके दो परिजनों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। वहीं उन्होंने बताया कि इन सभी मरीजों का उपचार शुरू किया जा चुका है। सभी की स्थिति फिलहाल सामान्य है।

निजी वाहन संचालन पर रोक
कोरोना वायरस के चलते किए गए राजस्थान लॉक डाउन के बाद प्रदेश में मंगलवार से निजी वाहनों के सड़कों पर उतरने पर रोक लगा दी गई है। इस रोक के बीच प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार ने लचीला रुख अपनाते हुए निजी वाहनों के संचालन के लिए 26 मार्च तक अनुमति लेने की छूट प्रदान की है। इस अवधि के दौरान निजी वाहन संचालक सरकार से अनुमति प्राप्त कर सकते हैं। इसके बाद निजी वाहनों के संचालन के लिए अनुमति नहीं दी जाएगी। गृह विभाग ने देर रात आदेश जारी कर स्थिति को स्पष्ट कर दिया है।

अधिकारी-कर्मचारी पहचान-पत्र से आ जा सकेंगे
गृह विभाग के आदेश के अनुसार यदि किसी व्यक्ति या परिवार के लिए निजी वाहन आपातकालीन स्थिति में उपयोग करना आवश्यक हो तो वह इस संबंध में सीमित समय के लिए अनुमति ले सकता है। केंद्र एवं राज्य सरकार के ऐसे अधिकारी और कर्मचारी जिनके कार्यालयों को लॉक डाउन से मुक्त रखा गया है वे अपने पहचान-पत्र से निजी वाहन से अपने कार्यालय स्थल तक जाने और आने के लिए अधिकृत रहेंगे।

घर में रहने की अपील
राज्य में जिस तरह कोरोना महामारी के आंकड़े बढ़ रहे हैं। उससे सरकार चिंतित है और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेशवासियों से घर में रहने की अपील की है।