जयपुर। पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल और डीजल की कीमतों लगातार उछाल देखने को मिल रहा है। तेल की बढ़ती कीमतों से आमजनता काफी परेशान है। इनकी कीमतों को लेकर सोशल मीडिया पर भी मीम्स बनाए जा रहे है। पिछले दिनों कॉमेडियन श्याम रंगीला ने भी पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर एक हास्य वीडियो बनाया था, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। श्याम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नकल उतरते हुए नजर आ रहे थे। लेकिन यह वीडियो अब रंगीला के लिए परेशानी का सबब बन गया है। यह वीडियो श्रीगंगानगर शहर में हनुमानगढ़ रोड स्थित एक तेल कंपनी के पेट्रोल पंप पर शूट किया गया था। पंप संचालक सुरेंद्र अग्रवाल ने सदर थाने में परिवाद देकर कॉमेडियन श्याम रंगीला पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

पंप की पेट्रोल और डीजल की सप्लाई रोकने की धमकी
बताया जा रहा है कि प्राइवेट तेल कंपनी के दबाव में आकर पंप संचालक ने यह कदम उठाया है। कंपनी ने पंप संचालक से यह भी कहा है कि मुकदमा दर्ज नहीं हुआ तो पंप की पेट्रोल-डीजल की सप्लाई रोक दी जाएगी। पंप संचालक सुरेंद्र अग्रवाल का कहना है कि काॅमेडियन श्याम रंगीला ने पत्रकार बनकर मुझे फाेन किया था। उसने कहा कि फाेटाे लेने हैं। फिर 17 फरवरी की शाम 5:30 से 6 बजे के बीच कुछ लाेग आए। इस दाैरान पंप पर भीड़ अधिक हाेती है। ऐसे में कर्मचारियाें काे भी ध्यान नहीं रहा कि पंप पर वीडियाे बनाया गया है। इस संबंध में हमने कंपनी से माफी मांग ली है।

किसी काे भी ठेस पहुंची है ताे माफी मांगने के लिए तैयार हूं : श्याम रंगीला
इस वीडियो पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए श्याम रंगीला ने कहा कि मेरा मकसद किसी की भी भावना काे ठेस पहुंचाना नहीं था। यह हास्य वीडियाे बनाया गया था, वीडियाे से किसी काे भी ठेस पहुंची है ताे माफी मांगने के लिए तैयार हूं। उन्होंने आगे कहा कि वीडियो बनाकर मैंने कोई अपराध नहीं किया है। मैंने तो श्रीगंगानगर में बढ़ते पेट्रोल दामों को लेकर वीडियो बनाया था, ताकि सरकार कुछ राहत दे। बाकी रही बात परिवाद की, मुकदमा दर्ज होने के बाद ही इस पर सोचेंगे।

पेट्रोल और डीजल लगातार 13वें दिन भी महंगे
राजधानी जयपुर सहित राज्यभर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार 13वें दिन बढ़ोतरी हो गई है। शनिवार को पेट्रोल 97.10 रुपए प्रति लीटर और डीजल 89.44 रुपए हो गया है। पिछले 13 दिनों में पेट्रोल 4.21 रुपए और डीजल 4.47 रुपए प्रति लीटर महंगा हो गया। कांग्रेस पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों को लेकर केंद्र सरकार को कोस रही है। पेट्रोलियम कंपनियों की ओर से बढ़ाई गई दरों के अनुसार शनिवार को पेट्रोल 41 पैसे प्रति लीटर और डीजल 40 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है। इसके यानी अब जल्द ही जयपुर में भी पेट्रोल 100 रुपए प्रति लीटर के पार हो सकता है। बढ़ोतरी का यही औसत रहा तो प्रीमियम पेट्रोल की दर रविवार को जयपुर में 100 रुपए के पार हो सकती है। शनिवार को प्रीमियम पेट्रोल 99.88 रुपए और डीजल 93.11 रुपए प्रति लीटर हो गया है।