राजस्थान में भाजपा सरकार के समय नेता प्रतिपक्ष रहे व कांग्रेस के दिग्गज नेता रामेश्वर डूडी की हत्या की साजिश का सनसनीखेज मामला सामने आने के बाद प्रदेश की राजनीति में भूचाल आ गया है। प्रदेश में कांग्रेस सरकार रहते हुए उनके दिग्गज नेता की हत्या की साजिश करने की खबर ने सरकार के भी हाथ-पैर फूला दिए है। हरियाणा की सिरसा पुलिस ने दो कुख्यात शूटरों को पकड़ा तो उनसे पूछताछ में खुलासा हुआ कि वे डूडी की हत्या की योजना बना रहे थे। पुलिस ने जिन दो बदमाशों को पकड़ा है उनमें से एक बीकानेर का रहने वाला है। जानकारी के अनुसार रामेश्वर डूडी एक आरोपी के खिलाफ बलात्कार मामले में पीड़िता लड़की के पक्ष में पैरवी कर चुके हैं। इससे आरोपी बेहद खफा था और अपने साथियों के साथ मिलकर डूडी की हत्या की कथित तौर पर साजिश रच रहा था।

सीएम गहलोत से की प्रोटेक्शन देने की मांग

भले ही डूडी की हत्या करने से पहले की गई साजिश से पर्दा उठ गया है लेकिन कांग्रेस के इन दिग्गज नेता के मन में हत्या का डर इस कदर बैठ गया है कि उन्होंने सीएम गहलोत से मुलाकात कर स्वयं को सुरक्षा देने की मांग कर डाली है। शूटरों को पकड़े जाने के बाद डूडी ने कहा कि राजनीतिक प्रतिद्वंदिता के चलते उनकी हत्या की साजिश रची जा रही है। डूडी ने कहा कि पहले भी उन पर हमले हो चुके हैं, ऐसे में राज्य सरकार को उनकी सुरक्षा बढ़ाई जानी चाहिए। इतना ही नहीं,डूडी ने पकड़े गए शूटरों को राजस्थान में प्रोटेक्शन वारंट पर लाए जाने की भी मांग की है।

डूडी की हत्या की साजिश का पर्दा ऐसे खुला

दरअसल हरियाणा की सिरसा पुलिस को मीठी सुरेरा मोड़ पर पल्सर बाइक पर दो युवकों के हथियारों से लैस होने की सूचना मिली। जिसके बाद पहुंची पुलिस ने युवकों को पकड़कर उनके पास से लोडेड पिस्टल और कारतूस बरामद किए है। राज्य सरकार ने मामले की गंभीरता को समझते हुए बीकानेर रेंज आईजी को हरियाणा भेजा है और पूरे मामले की जानकारी लेने के निर्देश दिए हैं।