news of rajasthan
उद्यमियों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे।

जीएसटी दरें कम करने पर कोटा स्टोन उद्यमियों ने झालावाड़ के डाक बंगले में मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे का अभिनंदन किया।

news of rajasthan
उद्यमियों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे।

हमारी सरकार लघु एवं मध्यम श्रेणी के उद्योगों तथा इनसे जुड़े उद्यमियों और कारोबारियों की हर तकलीफ में साथ खड़ी है। कोटा स्टोन पर जीएसटी की दरों में की गई कमी का फायदा इस उद्योग से जुड़े हाड़ौती के हजारों उद्यमियों और व्यापारियों को होगा। यह कहना है मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे का। मुख्यमंत्री राजे अपने दो दिवसीय दौरे पर इन दिनों झालावाड़ में है। आज दौरे के दूसरे दिन मुख्यमंत्री राजे जीएसटी की दरों में कमी पर उनका आभार व्यक्त करने हाड़ौती संभाग के विभिन्न स्थानों से आए कोटा स्टोन उद्यमियों को झालावाड़ के डाक बंगले में संबोधित कर रही थीं।


मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि जीएसटी को लेकर कोटा स्टोन से जुड़े उद्यमियों की समस्या को दूर करने के लिए सरकार ने उच्च स्तर पर पैरवी की और आज नतीजा सामने है। इससे पहले झालावाड़, झालरापाटन, कोटा, सुकेत, रामगंजमंडी, भवानीमंडी, चेचट आदि स्थानों से आए कोटा स्टोन तथा लाइम स्टोन उद्यमियों की विभिन्न एसोसिएशनों के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री राजे का हार्दिक अभिनंदन किया। साथ ही जीएसटी की दरों में कमी करने के लिए आभार प्रकट किया।


इन संस्थाओं के पदाधिकारियों ने कहा कि मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय वित्त मंत्री पीयूष गोयल तथा जीएसटी काउंसिल के सामने कोटा स्टोन को लेकर जोरदार पैरवी की। उनके उम्दा प्रयासों से कोटा स्टोन पर जीएसटी की दर कम कर 5 प्रतिशत कर दी गई है, जिससे इस उद्योग को जीवनदान मिला है। इससे स्टोन व्यवसाय से प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से आजीविका कमा रहे मजदूरों, तमाम व्यापारियों एवं उद्यमियों को राहत मिलेगी।


इस मौके पर सांसद दुष्यंत सिंह, पीडब्ल्यूडी मंत्री यूनुस खान, जन अभाव अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष श्रीकृष्ण पाटीदार, संसदीय सचिव नरेन्द्र नागर, विधायक रामचन्द्र सुनारीवाल, कंवरलाल मीणा सहित सैंकड़ों व्यापारी एवं उद्यमी मौजूद थे।

Read more: मुख्यमंत्री राजे ने नम आंखों से दी शहीद को पुष्पांजलि, बेटी को दुलारा