जोधपुर,22फरवरी आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में “आजादी का अमृत महोत्सव”मनाते हुए, कोणार्क कोर ने बुधवार, 22 फरवरी को गुजरात के विगोकोट किले से एक साइकिल अभियान को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

यह अभियान 1600 किमी की दूरी तय करेगा और गुजरात और राजस्थान के 75 सीमावर्ती गांवों से होकर यात्रा करेगा। युवाओं में जोश ओर साहस की भावना को बढ़ावा देना तथा अग्निपथ योजना के बारे में संदेश दिया जाएगा। अभियान में 32 सैनिक भाग ले रहे हैं, जिसका समापन 10 मार्च को जोधपुर मिलिट्री स्टेशन पर होगा।

अभियान का उद्देश्य आउटरीच को बढ़ाना और युवाओं को इसमें शामिल होने के लिए प्रेरित करना है। सशस्त्र बल अग्निपथ योजना के बारे में युवाओं को शिक्षित करने के लिए सीमावर्ती गांवों के भ्रमण के दौरान विभिन्न पहलुओं की जानकारी देने के लिए संवाद सत्र आयोजित किए जाएंगे।

प्रतिभागी छात्रों और युवा पीढ़ी को सशस्त्र बलों के पेशे को अपनाने और गर्व के साथ देश की सेवा करने के लिए प्रेरित करेंगे। रैली में भाग लेने वाले पूर्व सैनिकों को हकदारी वाले पैम्फलेट भी वितरित करेंगे और उनका आभार व्यक्त करेंगे। इसके अलावा बलिदान के लिए ‘वीर नारियों’ का विभिन्न स्थानों पर भी अभिनंदन किया जाएगा।