जयपुर। राजस्थान के भीलवाड़ा में बीजेपी की ओर से निकाली गई ‘जन आक्रोश रैली’ नेताओं पर भारी पड़ गई है। रैली के दौरान कोविड नियमों का उल्लंघन करने पर पुलिस प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते बीजेपी के 1 सांसद और 3 विधायकों समेत 100 लोगों पर आपदा प्रबंध अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है। भीलवाड़ा शहर के सुभाषनगर थानाप्रभारी पुष्पा कसोटिया ने यह मामला दर्ज करवाया है।

हजारों कार्यकर्ताओं की रैली पहुंची थी कलक्ट्रेट
इसमें चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी, विधायक गोपीचंद मीणा, विट्ठल शंकर अवस्थी और गोपाल खंडेलवाल समेत 100 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। ये लोग बुधवार को हजारों कार्यकर्ताओं के साथ रैली में कलक्ट्रेट पहुंचे थे। इस दौरान उनकी पुलिस प्रशासन से तकरार भी हुई थी।

एफआईआर के बाद बीजेपी खेमे में आक्रोश
इधर भीलवाड़ा के सुभाष नगर थाने में देर रात भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं पर एफआईआर दर्ज की गई। जिसके बाद मामला गरमा गया है। वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ पुलिस रिपोर्ट दर्ज होने के बाद से भाजपा खेमे में आक्रोश नजर आ रहा है। सभी नेताओं-कार्यकर्ताओं पर आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत विभिन्न धाराओं में मुकदमे दर्ज किए गए हैं। मामला जनप्रतिनिधियों से जुड़ा हुआ है लिहाज़ा आगे की तफ्तीश सीआईडी सीबी को सौंपी गई है।

नेताओं के सामने नहीं चली पुलिस की गुजारिश
सांसद-विधायकों की मौजूदगी में निकाली गई ‘जन आक्रोश रैली’ में कोविड प्रोटोकॉल की पालना करवाने में पुलिस को पसीना आ गया। पुलिस अफसरों ने कई जगहों पर भाजपा नेताओं को समझाकर रैली को नियंत्रित करने की गुज़ारिश की। लेकिन तमाम प्रयास असफल रहे। पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने रैली को पहले अगरपुरा में ही रोकने का प्रयास किया। यहां नेता-कार्यकर्ता नहीं माने तो बाद में सुभाष नगर स्थित भाजपा कार्यालय के बाहर भी रोकने की कोशिश की। लेकिन भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के सामने पुलिस की एक नहीं चली।