बीकानेर। जिले के नोखा गांव में एक महिला अपने मासूम बच्ची को भाई के पास छोड़कर भाग गई। इस पर भाई ने अपनी सगी बहन के खिलाफ लाखों के सोने-चांदी के आभूषण व एक लाख की नगदी चोरी कर भाग जाने का मुकदमा शुक्रवार की रात में पांचू थाने में दर्ज करवाया है।

पुलिस के अनुसार साऊंडा गांव निवासी हरिकिशन सोनी पुत्र भंवरलाल सोनी ने रिपोर्ट में बताया कि मेरी एक बहन तुलसी देवी का विवाह फलोदी के लक्ष्मीपुरा क्षेत्र निवासी डूंगरमल सोनी के साथ हुआ था। वह 27 जनवरी 2023 को अपनी नाबालिग बेटी व बेटे के साथ मेरे घर साऊंडा आई थी और दो- तीन दिन तक मेरे घर पर ही रही। दो फरवरी को बताए अपने छोटे बेटे को साथ लेकर घर से चली गई। हमने आस-पड़ोस में पूछताछ की, लेकिन वह नहीं मिली। मुझे मेरे घर के सदस्यों से जानकारी मिली कि मेरी बहन तुलसी मेरे घर से सोने-चांदी के गहने व रुपए मेरे घर से चुरा कर ले गई। साथ ही अपनी नाबालिग लडक़ी को मेरे घर पर छोड़ गई। इसके बाद फलौदी में रहने वाले जीजा डूंगरमल को फोन किया तो जानकारी हुई कि तुलसी फलोदी निवासी उमेद थानवी के साथ चली गई है।

भाई ने आरोप लगाया कि बहन तुलसी साजिश के तहत मेरे घर आई थी। घर से सोनी – चांदी के गहने और रुपए चुराकर ले गई और बेटी को भी छोड़ गई। थानाधिकारी मनोज यादव ने बताया कि परिवादी की रिपोर्ट पर मामला दर्ज किया है। मामले की जांच की जा रही है।