जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में भी दिल्ली के निक्की यादव जैसा जघन्य हत्याकांड का मामले खुलासा हुआ है। पिंक सिटी में एक नाबालिग की शादी करने का दबाव बनाने पर उसके कथित बॉयफ्रेंड ने उसको मौत के घाट उतार दिया है। बताया जा रहा है कि नाबालिग लड़की के बॉयफ्रेंड की सगाई हो गई थी और इस बात पर हर दिन उसकी लड़ाई होती थी जिसके बाद तंग आकर बॉयफ्रेंड ने उसका गला घोंट कर मार डाला।

बॉयफ्रेंड और उसका भाई गिरफ्तार
पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए कहा कि मृतका के बॉयफ्रेंड की सगाई होने से वह परेशान थी और अपने प्रेमी को धोखा नहीं देने की गुहार लगा रही थी। यह मामला जयपुर के प्रताप नगर इलाके का है जहां पुलिस ने बॉयफ्रेंड और उसके भाई को गिरफ्तार कर लिया है। घटना के बाद पुलिस को लड़की का शव कानोता बांध में मिला था।

कानोता बांध में फेंका शव
डीसीपी ज्ञान चन्द यादव ने घटना के बारे जानकारी देते हुए कहा कि हत्या के मामले में बॉयफ्रेंड कमल धोबी और उसके भाई रवि धोबी को जयपुर ग्रामीण पुलिस ने अरेस्ट किया है जहां 17 जनवरी को कमल ने अपनी नाबालिग गर्लफ्रेंड की गला घोंटकर हत्या करने का गुनाह कबूल किया है। वहीं हत्या के बाद शव को आरोपी ने अपने भाई रवि की मदद से कानोता बांध में फेंक दिया था।

14 दिन बाद बांध में मिली लाश
18 जनवरी को एक व्यक्ति ने प्रताप नगर थाने में अपनी नाबालिग भतीजी के लापता होने की शिकायत दर्ज करवाई थी जहां उसने आरोप लगाया था कि उसकी 11वीं क्लास में पढ़ने वाली भतीजी को कमल धोबी कहीं ले गया है। पुलिस ने कमल से पूछताछ के बाद कानोता बांध में सर्च ऑपरेशन शुरू किया जहां एक कंबल में लिपटी युवती की लाश मिली।

नाबालिग ने कबूला गुनाह
वहीं कानोता पुलिस ने बांध से शव को निकलवाया और दो दिन बाद लड़की की पहचान प्रताप नगर की रहने वाली नाबालिग स्कूल छात्रा के रूप में की गई. वहीं नाबालिग की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि की गई और आरोपी ने नाबालिग गर्लफ्रेंड की हत्या करना कबूल किया.

युवक की दूसरी लड़की से हो गई थी सगाई
पुलिस को पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि वह एक साल से नाबालिग को जानता है और दोनों एक दूसरे से प्यार करते थे। आरोपी ने बताया कि 17 जनवरी को उसने अपनी नाबालिग गर्लफ्रेंड को खुद की सगाई के बारे में बताया जिसके बाद वह नाराज हो गई और लड़ाई करने लगी। वहीं इस बात को लेकर दोनों के बीच झगड़ा हो गया और इसके बाद गुस्से में आरोपी कमल ने गर्लफ्रेंड का वहीं पर दुपट्टे से गला घोंट दिया।

बड़े भाई से मांगी मदद
हत्या के बाद कमरे में शव को लॉक कर दिया। डर के मारे वह रात को भागकर नीमराण, अलवर चला गया। अगले दिन 18 जनवरी को वापस जयपुर लौटकर आया। दिल्ली रोड मानबाग पर रहने वाले बड़े भाई रवि के घर जाकर उसे पूरी बात बताई। शव को ठिकाने लगाने के लिए भाई रवि से मदद मांगी। भाई ने उसे डेड बॉडी को कानोता बांध में डालने का सुझाव दिया।