जयपुर। राजस्थान के कोटा जिले से बुधवार को दर्दनाक घटना सामने आई है। जिले की सीमा के खातौली क्षेत्र के गोठड़ा गांव में बुधवार सुबह एक नाव चम्बल नदी में डूब गई। बताया जा रहा है कि इस नाव में 50 से अधिक लोग सवार थे। ग्रामीणों की मोटरसाइकिलें भी इस नाव में रखी हुई थे। कई लोगों के नदी में डूबने की आशंका है। नाव में महिलाएं और बच्चे भी सवार थे। इस घटना में 25 से 30 लोगों के डूबने की आशंका जताई जा रही है। बता दें कि राजस्थान में हो रही लगातार बारिश की वजह से नदी का जलस्तर बढ़ा हुआ था, जिसकी वजह से हादसे ने भयानक रूप ले लिया। माना जा रहा है कि हादसे का शिकार हुई नाव में क्षमता से ज्यादा लोग सवार थे।

अचानक नाव असन्तुलित हो गई
बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और अपने स्तर पर बचाव व राहत कार्य में जुटे हुए है। पुलिस और प्रशासन भी मौके पर पहुंच गया है। हादसे की सूचना मिलने पर कोटा से भी बचाव और राहत दल रवाना हो गए हैं। जिला कलक्टर और एसपी ने हादसे की जानकारी ली और आला अधिकारी मौके के लिए रवाना हो गए हैं। नाव में 50 से अधिक लोग सवार थे, जो गोठड़ा गांव से चम्बल नदी पार कर रहे थे। अचानक नाव असन्तुलित हो गई और पानी भरने लग गया।

युद्ध स्तर पर लोगों की तलाश
नाव को डूबता देखकर इसमें सवार लोग चम्बल नदी में कूद गए थे, इसके बाद नाव भी पानी में डूब गई है। जो लोग तैरना जानते थे, वह तैरकर नदी से बाहर आ गए हैं। अभी तक यह पता नहीं चला कि कितने लोग नदी में डूबे हुए हैं। मौके पर सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौके पर है। लोगों की तलाश युद्ध स्तर पर जारी है।