news of rajasthan
BJP's Manthan in Jaipur today, many legislators can cut tickets.

राजस्थान समेत पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में अब बारी टिकट वितरण की है। हालांकि, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कई दल प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर चुके हैं। राजस्थान में बीजेपी के टिकट दावेदारों के लिए आज सोमवार का दिन काफी अहम रहने वाला है। उधर, कांग्रेस हाईकमान भी आज दिल्ली में टिकटों पर मंथन करने जा रहा है। बीजेपी कोर ग्रुप सोमवार को सुबह 10 बजे से होटल हिल्टन में टिकटों पर मंथन कर रहा है। भाजपा की इस मंथन बैठक में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, पार्टी प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी, चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक गजेन्द्र सिंह शेखावत, प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना और वरिष्ठ पदाधिकारी चन्द्रशेखर व वी सतीश समेत प्रदेश के कई बड़े नेता मौजूद हैं।

news of rajasthan
File-Image: बीजेपी राजस्थान.

बीजेपी के प्रत्याशी चयन का काम लगभग अंतिम चरणों में

भारतीय जनता पार्टी में सर्वे और फीडबैक के बाद अब प्रत्याशी चयन का काम लगभग अंतिम चरणों में पहुंच चुका है। प्रत्याशियों के चयन के लिए पार्टी की ओर से कराए गए सर्वे व हाल ही में दो चरणों में हुए महामंथन के बाद बीजेपी के मौजूदा 87 विधायकों के टिकट पर संकट मंडराता नज़र रहा है। बीजेपी हार की आशंका वाले विधायकों को आगामी चुनाव में मैदान में उतारने के बिल्कुल भी मूड में नहीं है। इसके लिए केन्द्रीय व प्रदेश नेतृत्व में लगभग सहमति बन चुकी है। इनके स्थान पर नए चेहरों को मौका दिया जाएगा। इससे साफ नज़र आ रहा है कि पार्टी के बड़ी संख्या में मौजूदा विधायकों के टिकट कटना तय है।

Read More: मेवाड़ में इस बार हम क्लीन स्वीप करेंगे: भाजपा चुनाव प्रभारी जावड़ेकर

महामंथन के बाद अभी भी दावेदार वरिष्ठ नेताओं के लगा रहे हैं चक्कर

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे स्वयं झालरापाटन से चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुकी हैं। वहीं, प्रत्याशी चयन के लिए पार्टी की ओर से किए गए महामंथन के बाद अभी भी कई दावेदार बायोडेटा लिए वरिष्ठ नेताओं के चक्कर लगाते नज़र आ रहे हैं। महिला मोर्चे और युवा मोर्चे समेत पार्टी के कई मोर्चों के पदाधिकारियों ने भी टिकटों के लिए दावेदारी जताई है। माना जा रहा है कि बीजेपी के आज राजधानी जयपुर में मंथन के बाद पार्टी अगले कुछ ही दिनों में ​प्रत्याशियों के नाम की फाइनल लिस्ट जारी कर सकती है।