news of rajasthan
BJP government in Rajasthan is a banyan tree: Amit Shah.

राजस्थान विधानसभा चुनाव का अब काउंटडाउन शुरू हो चुका है। प्रदेश के विधानसभा चुनाव में करीब 10 दिन और शेष रह गए हैं। ऐसे में ​बीजेपी के स्टार प्रचारकों के तूफानी दौरे और तेज हो गए हैं। राजस्थान में नामांकन वापसी की आखिरी तारीख के बाद से ही दिग्गज नेताओं की चुनावी सभाओं का दौर शुरू हो गया। भारतीय जनता पार्टी के स्टार चुनाव प्रचारकों में शामिल पीएम नरेन्द्र मोदी, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, रेलमंत्री पीयूष गोयल, वित्त मंत्री अरूण जेटली पार्टी के प्रचार के लिए राजस्थान आ चुके हैं। प्रदेश में सबसे ज्यादा सभाएं अमित शाह और योगी आदित्यनाथ की हो रही है। मंगलवार को यूपी सीएम योगी और शाह ने कई चुनावी सभाओं को संबोधित किया। जालोर में बीजेपी के लिए समर्थन जुटाने आए बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष शाह ने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान में बीजेपी की सरकार बरगद का पेड़ है। इसे कोई उखाड़ नहीं सकता है। प्रदेश में फिर से बीजेपी की पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनेगी।

news of rajasthan
Image: बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह.

हमारी सरकार देश से एक-एक घुसपैठिए को बाहर निकालेगी

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने जालोर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बारे में बोलते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष दिन में सपने देख रहे हैं। शाह ने अपने भाषण में सर्जिकल स्ट्राइक, एनआरसी और नाथद्वारा प्रत्याशी डॉ. सीपी जोशी के विवादित बयान के मामले में कांग्रेस को जमकर घेरा। सर्जिकल स्ट्राइक की चर्चा करते हुए अमित शाह ने कहा कि मोदी राज में देश सुरक्षित हुआ है। एनआरसी का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस राज में कभी भी घुसपैठियों को देश से बाहर नहीं निकाला गया। उन्होंने कहा कि मोदी राज में एनआरसी के तहत 41 लाख घुसपैठियों को चिन्हित किया गया है। इस पर सब तरफ कांग्रेसी चिल्लाने लगे। शाह ने कहा कि 2019 में मोदी सरकार बनने दो, एक-एक घुसपैठिए को देश से बाहर निकाला जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की तरह बीजेपी वोट के नाम पर राजनीति नहीं करती है।

Read More: सीएम की घोषणा हुई तो कांग्रेस खण्ड-खण्ड हो जाएगी: राजनाथ सिंह

कांग्रेस नेता जातिवाद पर उतर आए हैं, क्या यह राजनीति का शिष्टाचार है?

अमित शाह ने हाल ही में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ. सीपी जोशी द्वारा पीएम नरेन्द्र मोदी की जाति पर की गई टिप्पणी का उल्लेख करते हुए कहा कि कांग्रेस के नेता जातिवाद पर उतर आए हैं। प्रधानमंत्री की जाति पूछ रहे हैं। क्या यह राजनीति का शिष्टाचार है? उन्होंने जालोर के बाद सिरोही जिले में भी जनसभा को संबोधित किया। बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष शाह ने प्रदेश में मंगलवार को चार चुनावी सभाएं की। शाम को उन्होंने उदयपुर में रोड शो किया। इस अवसर पर पार्टी पदाधिकारी, बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता और जनमान्यगण शामिल रहे। बता दें, आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नागौर और भरतपुर में चुनावी जनसभाएं होंगी। मोदी की पहली जनसभा नागौर में और दोपहर 2.25 बजे भरतपुर में दूसरी जनसभा होगी। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी मैराथन रैलियां कर रही है।