• भाजपा की 25 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा हुई पूरी

आखिरकार काफी लंबे समय बाद दौसा लोकसभा सीट पर बीजेपी ने अपना प्रत्याशी तय कर लिया है।  लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने दौसा सीट पर जसकौर मीणा में भरोसा जताया है। जसकौर पहले भी सांसद रह चुकी हैं। भाजपा दौसा को छोड़कर 24 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषण कर चुकी थी। दौसा को लेकर पार्टी असमंजस की स्थिति में थी। कांग्रेस ने दौसा लोकसभा सीट से सविता मीणा को उम्मीदवार बनाया है। इस सीट पर रिटायर्ड आईएएस व सूचना आयुक्त चंद्र मोहन मीणा का नाम प्रबल दावेदारों के रूप में उभरा था। मीणा बुधवार को सूचना आयुक्त के पद से रिटायर हो रहे हैं।

इसलिए फंसा था पेंच
किरोड़ी मीणा अपनी पत्नी गोलमा या परिवार में किसी को टिकट दिलाने चाहते थे, लेकिन प्रदेश नेतृत्व इससे सहमत नहीं हो पा रहा था। दौसा सीट पर गतिरोध खत्म करने के लिए भाजपा में उच्चस्तरीय मंथन हुआ। भाजपा सिर्फ यहीं प्रत्याशी नहीं उतार पाई थी। तीन दावेदारों के पेंच में सीट फंसी थी। भाजपा के केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने यहां के लिए दावेदारी कर रहे राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा, विधायक ओम प्रकाश हुड़ला व पूर्व केंद्रीय मंत्री जसकौर मीणा को मंगलवार को सी-स्कीम स्थित अपने आवास पर बुलाकर सहमति बनाने की कोशिश की थी। तीनों से मुलाकात के बाद जावड़ेकर ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे से भी उनके आवास पर मुलाकात की।

इसके बाद शाम को अपनी फाइनल रिपोर्ट पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह को भेज दी। दावेदारों से कहा गया कि बुधवार को पार्टी प्रत्याशी घोषित कर देगी। इसके अलावा चंद्र मोहन मीणा से जावड़ेकर ने फोन के जरिए संपर्क साधा था।

दौसा लोकसभा सीट से जसकौर मीणा कौ टिकट मिलने के बाद अब कांग्रेस प्रत्याशी सवीता मीणा से उनका सीधा मुकाबला देखने को मिलेगा। कांग्रेस का टिकट फाइनल होने के बाद इस सीट पर बीजेपी की तरफ से भी महिला प्रत्याशी को मैदान में उतार का कयास लगाया जा रहा था। ऐसे में बीजेपी ने जसकौर मीणा को टिकट देकर यहां मुकाबला रोचक बना दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here