बीकानेर। नोएडा में रविवार को बीकानेर के लिए दिन बहुत खास रहा, जहां बीकानेर के कलाकारों से रची, बनी लघु फिल्म कान्हा का चयन दादा साहब फाल्के पुरस्कार की सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार के लिए किया गया है। गत  30 अप्रैल, 2023 को नोएडा में 13वां दादा साहब फाल्के फिल्म फेस्टीवल आयोजित हुआ था। इसका निर्माण और निर्देशन बीकानेर की दोहिती और वर्तमान में बैंगलुरु निवासी मानसी दाधीच माहुर द्वारा किया गया है।

इस फिल्म में मुख्य भुमिका में प्रियंका सिंह, अंशुलिका कपूर के साथ बाल कलाकार के रूप में राधिका दाधीच पुत्री डॉ.अभिषेक दाधीच, मांडवी दाधीच पुत्री अनिरुद्ध दाधीच एवं दिव्यांशी दाधीच पुत्री आनन्द दाधीच आदि के साथ साथ सतीशचंद्र, अनिरुद्ध एवं आनन्द दाधीच ने भी अपनी कला का प्रदर्शन किया। फिल्म में बीकानेर के ही सुप्रसिद्ध गायक व संगीतकार नितिन तिवाड़ी ने संगीत दिया है और उनके द्वारा गाये गए भजन ‘उठो म्हारा बालमुकुन्दा’ की अत्यंत सराहना की गई जो उन्हीं पर फिल्माया गया था।

बीकानेर दाधीच ब्राह्मण समाज के विश्वनाथ दाधीच ने बताया कि ये समाज के लिये अत्यंत गौरव का क्षण है जब समाज के योगदान को अखिल भारतीय स्तर पर सम्मानित किया गया है। इस फिल्म का प्रीमियर जल्दी ही बीकानेर में किया जायेगा जिसमें निर्माता, निर्देशक और कलाकार मौजूद रहेंगे।