बीकानेर। नगर निगम में आम आदमी के कार्यों को पटरी पर लाने के नाम पर एक बार फिर मेयर सुशीला कंवर राजपुरोहित और सचिव हंसा मीणा आमने-सामने हो गयी हैं। आरोप है कि पट्‌टा वितरण में गड़बड़ी के बाद अब मीणा अन्य कार्यों में भी बाधा डाल रही है। वहीं पार्षदों का आरोप है कि मीणा किसी भी काम को अंजाम तक नहीं पहुंचने दे रही हैं।

मेयर और सचिव के बीच काफी समय से विवाद चल रहा है। यह दूसरी बार है जब दोनों आमने-सामने हुए। मेयर और पूर्व कमिश्नर के बीच भी विवाद हुआ था। बाद में तत्कालीन आयुक्त को एक मामले में फंस गये और उन्हें निलंबित कर दिया गया। अब महापौर और सचिव भी निगम की कार्यप्रणाली को लेकर नाराज हैं। बताया जा रहा है कि मीणा ने पूर्व में मेयर के साथ भी अभद्रता की थी। मीणा से पहले से नाराज चल रहे पार्षदों को अपना गुस्सा निकालने का मौका मिल गया। मीणा के खिलाफ मेयर के समर्थन में भाजपा के साथ कांग्रेस पार्षद भी आ गए हैं। अब मीना को बीकानेर से हटाने की मांग उठ रही है।

आरोप है कि मीणा ने नगर निगम क्षेत्र का पट्टा जारी करने में गड़बड़ी की। महापौर ने दावा किया कि उन्होंने कई पट्टे बरामद किए हैं जिन पर अन्य अधिकारियों के हस्ताक्षर नहीं थे। सचिव ने ही अपने स्तर पर हस्ताक्षर कर पट्टा जारी किया।