बीकानेर। संभाग के सबसे बड़े महाविद्यालय राजकीय डूॅंगर महाविद्यालय के खेल परिसर में सुमंगलम् 2023 सांस्कृतिक सप्ताह के अन्तर्गत  छात्रा संवर्ग की विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ। इस आयोजन का उद्घाटन  डॉ. इन्द्र सिंह जी ने किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि खेल जीवन का अपरिहार्य हिस्सा है और हमें जीवन को भी खेल की भावना से समझना और उसमें आगे बढ़ना चाहिए। इस अवसर पर छात्रा खेल समिति की संयोजिका डॉ.श्यामा अग्रवाल ने कहा कि सभी विद्यार्थियों को खिलाड़ी की भावना से ही जीवन पथ पर अग्रसर होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सामूहिकता और  नेतृत्व की भावना से भरकर ही जीवन की जटिलताओं को समझा बुझा जा सकता है।

छात्रसंघ अध्यक्ष हरिराम गोदारा ने कहा कि सभी छात्र अनुशासित और संयमित रूप से अपने दायित्वों का पालन करते हुए इस आयोजन को सफल बनाएंगे और खेलों के माध्यम से जीवन के पथ पर भी आगे बढ़ेंगे। इस अवसर पर छात्र संघ महासचिव श्रवण कुमावत, उपाध्यक्ष भरत सिंह बीका, संयुक्त सचिव विकास सेवग, प्रशिक्षक मुख़्त्यार अली, डॉ. नवदीप सिंह बैंस, डॉ. रोहिताश्व चौधरी और डॉ. विक्रमजीत सहित छात्रा खेल आयोजन समिति की डॉ. नीलमणि गुप्ता, डॉ.उषा, डॉ. मनीषा,डॉ.बिंदु भसीन, डॉ. अनिता गोयल, डॉ. अरुणा चक्रवर्ती, डॉ.मीनाक्षी चौधरी, डॉ. अभिलाषा सोनेल , डॉ.मैना निर्वाण, डॉ.प्रतिभा पायल, डॉ. श्वेता नेहरा , डॉ.सुषमा सोनी, डॉ. फखरुन्निशा बानो आदि उपस्थित रहीं।

प्रतियोगिताओं के परिणाम इस प्रकार रहे-

100 मीटर दौड़ में गौरव चौधरी प्रथम, शिवाली राजपुरोहित द्वितीय, सुनीता पंवार तृतीय, 200 मीटर दौड़ में गौरव चौधरी प्रथम, सुमन सारण द्वितीय, वैभव कंवर तृतीय, 400 मीटर दौड़ में गौरव चौधरी प्रथम, सोनिया खीचड़ द्वितीय, कोमल तृतीय , लम्बी कूद में प्रथम  महिमा धवल, द्वितीय सुनीता पंवार, तृतीय गौरव चौधरी, गोला फेंक में अनिशा बिश्नोई प्रथम, वैभव कंवर द्वितीय, ममता शर्मा तृतीय और तश्तरी फेंक में अनिशा बिश्नोई प्रथम, छवि नागल द्वितीय और सुनीता पंवार तृतीय रहे। समस्त प्रतियोगिताओं में छात्राओं ने अत्युत्साह के साथ बढ़ चढ़कर भाग लिया